Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में दो युवकों की निर्मम हत्याएं, एक को कुल्हाड़ी से काट डाला तो दूसरे की पीट-पीटकर ली जान

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः एक ओर बांदा पुलिस शहर में वाहन चेकिंग करके खुद अपनी पीठ थपथपाने का काम कर रही है तो दूसरी ओर जिले में चोरी और हत्याओं की वारदातें बदस्तूर जारी हैं। बीते 24 घंटे में दो लोगों निर्मम हत्याओं की दो वारदातों ने लोगों को हिलाकर रख दिया है। इनमें से एक हत्या कुल्हाड़ी से प्रहार कर की गई। वहीं दूसरी हत्या को लाठियों से पीट-पीटकर अंजाम दिया गया। ऐसे में पुलिस की सक्रियता की पोल खोलती नजर आ रही है। बताया जाता है कि खैराडा गांव निवासी मातादीन प्रजापति (40) पुत्र ज्वाला अपने घर में मंगलवार रात को अकेले था।

मटौंध थाना क्षेत्र में लाठियों से पीट-पीटकर हत्या  

उसके बच्चे और परिवार के लोग निमंत्रण में शामिल होने गए हुए थे। रात को चार लोगों ने मातादीन प्रजापति को उसके घर से घसीट लिया और उसे लाठी-डंडों से पीटकर मरणासन्न कर दिया। इसके बाद आरोपियों ने खुद ही पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मातादीन को उठाया और जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। मृतक के भाई छत्रपाल ने बताया है कि गांव के राममिलन, नंदूपाल, रामप्रकाश और उसकी पत्नी सन्नो ने हत्या की घटना को अंजाम दिया है। उधर, थाना प्रभारी मटौंध शैल कुमार ने कहा कि मृतक गांव में ही रहने वाले एक व्यक्ति के घर में घुस रहा था। इसी दौरान मारपीट में उसकी मौत हो गई। एसओ का कहना है कि तहरीर मिलने के बाद रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

फतेहगंज में युवक को कुल्हाड़ी से काट डाला  

उधर, एक अन्य वारदात में जिले के फतेहगंज थाना क्षेत्र के मजरा डढ़वा मानपुर निवासी भैरमदीन गुप्ता (34) पुत्र रामदीन गुप्ता शराब ठेके के पीछे अपनी पैतृक जमीन में झोपड़ी बनाकर रहता था। मंगलवार रात को वह झोपड़ी में सो रहा था। इसी दौरान बदमाशों ने कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ प्रहार करके बड़े ही नृशंस ढंग से उसकी हत्या कर दी। परिजनों को हत्या की जानकारी बुधवार की सुबह हुई, जब उनको खून से लथपथ उसका शव पड़ा मिला। मौके पर थानेदार तारा सिंह पटेल और सीओ अतर्रा ने मौका मुआयना किया है। पुलिस का कहना है कि मृतक के भाई की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में अब साड़ी बालू खदान पर चालक की संदिग्ध मौत, नहीं थम रहा खदानों पर मौतों का सिलसिला..

ये भी पढ़ेंः खनिज निदेशक रोशन जैकब का बांदा की खदानों पर छापा, अवैध खनन मिलने पर विवादित खनिज अधिकारी शैलेंद्र सिंह निलंबित..