Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंडः भाजपा विधायक ने खनिज अधिकारी को सर्किट हाउस के कमरे में बंद करके पीटा

समरनीति न्यूज, लखनऊः बुंदेलखंड के बांदा जिले में एक सत्ताधारी भाजपा विधायक द्वारा जिला खनन अधिकारी को कमरे में बंद करके पीटने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। खास बात यह है कि खनिज अधिकारी ने विधायक पर प्रति खदान 25 लाख रुपए अवैध रंगदारी मांगने का आरोप भी लगाया है। मामले में जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस ने भाजपा विधायक व उसके साथियों के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की है।

खनिज अधिकारी ने भाजपा विधायक समेत छह के खिलाफ लिखाई रिपोर्ट 

बताया जाता है कि मंगलवार देर शाम लगभग 8 बजे बांदा की तिंदवारी विधानसभा से भाजपा विधायक ब्रजेश प्रजापति ने जिला खनिज अधिकारी शैलेंद्र सिंह पटेल को बातचीत के लिए मवई सर्किट हाउस बुलाया था। वहां दोनों के बीच बातचीत हुई।

ये भी पढ़ेंः महोबा में अवैध खनन पर वर्चस्व को लेकर बालू माफियाओं में गोलियां चलीं 

खनिज अधिकारी का आरोप है कि विधायक प्रजापति ने उनसे 25 लाख रुपए प्रति खदान रंगदारी दिलवाने को कहा। खनिज अधिकारी का कहना है कि जब इससे इंकार किया तो विधायक और उनके समर्थकों ने उनको सर्किट हाउस के कमरे में कुंडी बंद करके बुरी तरह से पीटा।

जिलाधिकारी के आदेश पर दर्ज हुई रिपोर्ट  

साथ में सहयोगी भी पीटे गए। बताया जाता है कि पिटाई के बाद खनिज अधिकारी किसी तरह खुद को बचाते हुए अपने सहयोगी के साथ सीधे जिलाधिकारी हीरालाल से मिलने उनके आवास पर पहुंचे और उनको अपने साथ ही घटना बताई।

ये भी पढ़ेंः बांदाः हदें पार करती ओवरलोडिंग, यहां आरटीओ विभाग लगा रहा सरकार के खजाने को करो़ड़ों का चूना

देर रात तक अधिकारियों के बीच घटना को लेकर विचार-विमर्श चलता रहा। रात करीब जिलाधिकारी हीरा लाल ने पुलिस को मामले में एफआईआर के आदेश दिए। इसके बाद पुलिस ने तिंदवारी के भाजपा विधायक ब्रजेश प्रजापति और उसके समर्थकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ब्रजेश प्रजापति, भाजपा विधायक।

विधायक ने आरोपों को झूठा बताया 

उधर दूसरी ओर मामले में विधायक ब्रजेश प्रजापति ने 25 लाख की मांग और पिटाई के आरोपों को झूठा बताया। विधायक प्रजापति का कहना है कि यह आरोप सराकर गलत हैं। उन्होंने कहा कि खनिज अधिकारी को विधानसभा के कुछ लोगों की बैलगाड़ियां पकड़ने के संबंध में पूछताछ को बुलाया था।

ये भी पढ़ेंः भीषण रेल हादसाः रायबरेली में पटरी से उतरी न्यू फरक्का एक्स. 7 की मौत, 30 घायल

कहा कि खनिज अधिकारी बैलगाड़ियों और साइकिल से जरूरत के लिए बालू ले जाने वालों को परेशान कर रहा है। इसलिए बुलाकर बस समझाया था।मामले में जिलाधिकारी हीरालाल ने कहा है कि पूरा मामला उनके संज्ञान में है और पुलिस जांच कर रही है। उधर, पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने कहा कि मामला दर्ज किया गया है।