Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में बिजली विभाग ने अवैध रूप से कनेक्शन जोड़ने वाले 25 लोगों के खिलाफ कराई FIR, कई और पर गाज

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में बिजली बिल बकाएदारों व काटे गए कनेक्शनों को अवैध रूप से दोबारा जोड़ने वाले लोगों के विद्युत विभाग ने सख्त कार्रवाई की है। दरअसल, बिजली विभाग द्वारा काटे गए कनेक्शनों को अवैध रूप से जोडऩे वाले 54 उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

विभाग के कनेक्शन काटने के बाद दोबारा जोड़े 

इनमें से 25 उपभोक्ताओं के विरुद्ध अकेले शहर कोतवाली में रिपोर्ट हुई है। वहीं बिजली विभाग की टीम ने 10.44 लाख रुपए का बकाया भी वसूल कर लिया है। गुरुवार को करीब 14 उपभोक्ताओं के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई गई है।

ये भी पढ़ेंः महोबा में महिला की ट्रक से कुचलकर मौत, हाईवे पर बवाल – 3 घंटे रहा जाम

पावर कारपोरेशन के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि प्रदेश के प्रमुख ऊर्जा सचिव ने 10 हजार से अधिक के बकायेदारों के कनेक्शन काटने के निर्देश दिए थे। इसके बाद छह टीमें गठित की गई थीं। प्रत्येक टीम ने प्रतिदिन 25 कनेक्शन काटे और कुछ बड़े बकायेदारों ने अपने कटे कनेक्शन अवैध रूप से दोबारा जुड़वा लिए।

कुल 54 पर कार्रवाई की बात बताई 

ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या लगभग 25 बताई गई है जबकि बिजली चोरी के अन्य मामलों को मिलाकर कुल 54  बकायेदारों के विरुद्ध कार्रवाई हुई है। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने विद्युत अधिनियम की धारा-138 के तहत शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ेंः खराब हैंड-राइटिंग के चलते कोर्ट ने डाक्टर पर लगाया 5 हजार रुपए जुर्माना, डाक्टर ने बताई कुछ ऐसी वजह..

बिजली विभाग की माने तो जिन उपभोक्ताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है, उनमें जगतपाल यादव, रमाशंकर यादव (स्वराज कालोनी), संतोष रैकवार (मछली मंडी), रामआधार गुप्ता (आवास विकास), श्यामलाल यादव व बबलू (साहब तालाब), लखनलाल धुरिया (स्टेडियम के पास),  दुर्गा,  दिरपाल,  जगमोहन,  रनुवा,  निर्मला देवी,  गामा प्रसाद और लीलावती शामिल हैं।