Saturday, May 11सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में सड़क हादसा, बाइक सवार वरिष्ठ अधिवक्ता की मौत, बाल-बाल बचा बेटा, 15 को होगी शोकसभा

road accident
प्रत्कात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में तेज रफ्तार दौड़ते बालू लदे ट्रक अब जानलेवा बन चुके हैं। शुक्रवार को एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए बांदा के वरिष्ठ अधिवक्ता की सड़क हादसे में मौत हो गई, जबकि उनका बेटा घायल हो गया। यह हादसा देहात कोतवाली क्षेत्र में गुरेह गांव के पास हुआ। वहीं साथी की मृत्यु के समाचार से अधिवक्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई। बांदा से कई अधिवक्ता मौके पर भी पहुंचे। पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।

समधी के पिता के अंतिम संस्कार से लौटते वक्त हादसा

बताया जाता है कि शहर के कटरा मुहल्ले में रहने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता सदाशिव त्रिपाठी (58) आज बेटे संदीप के साथ अपने समधी के पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने सहेवा गांव गए थे। वहां से पिता-पुत्र दोनों बाइक से दोपहर करीब डेढ़ बजे लौटकर घर आ रहे थे। इसी दौरान रास्ते में देहात कोतवाली क्षेत्र के गुरेह गांव के पास पीछे से आ रहे तेज रफ्तार डंपर ने उनको टक्कर मार दी।

पीछे से आ रहे से डंपर ने मारी तेज रफ्तार में टक्कर 

टक्कर इतनी तेज थी कि इससे पीछे बैठे अधिवक्ता को संभलने का मौका नहीं मिला और डंपर की चपेट में आ गए। वह बुरी तरह से घायल हो गए और कुछ ही देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। इस दौरान उनका बेटा संदीप भी घायल हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को संभाला। पुलिस का कहना है कि डंपर वाले की तलाश की जा रही है। वहीं अधिवक्ताओं में इस घटना से गहरा दुख है। कई अधिवक्ता मौके पर भी पहुंचे।

न्यायिक कार्य से वितर रहेंगे अधिवक्ता, शोकसभा  

जिला अधिवक्ता संघ के उपाध्यक्ष उमा शंकरपाल ने कहा कि इस दुख की घड़ी में सभी अधिवक्ता पीड़ित परिवार के साथ एकजुटता से खड़े हैं। उन्होंने जानकारी दी है कि शनिवार 15 जून को बार संघ के सभी सदस्य न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे और मृतक साथी की आत्मा की शांति के लिए शोकसभा करेंगे। सभी सदस्य जिला अधिवक्ता संघ के सभाकक्ष में प्रातः 10:30 बजे उपस्थित होंगे।

ये भी पढें: बांदा में मांगों को लेकर वकीलों ने निकाली रैली, दिखाई एकजुटता