Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंडः लूट ली गरीब से मजदूरी-कर्जे की रकम, वो सदमे में दुनिया छोड़ गया…

गरीब मजदूर बाबूलाल की मौत के बाद परिजनों व डाक्टर से बातचीत करती बांदा पुलिस।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले के अतर्रा थाना क्षेत्र में एक गरीब मजदूर की लूट के बाद सदमे में मौत हो गई। उसे इलाज के लिए अर्द्धविक्षिप्त हालत में इलाज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बेहद गरीब इस परिवार की हालत इतनी खराब है कि मुखिया की मौत के बाद अब बीबी-बच्चों के सामने मुखमरी की नौबत आ गई है। वहीं दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि लुटेरों को जल्द पकड़ा जाएगा।

खुद से हुई लूट के बाद रातभर मजदूरी और रेहन के पैसे जाने की चिंता में डूबा रहा 

बताते हैं कि अतर्रा ग्रामीण के मजरा झंडू का पुरवा का रहने वाला बाबूलाल वर्मा शुक्रवार शाम बाजार से घर लौट रहा था। उसने घर की जरूरत पूरी करने के लिए जेवर रेहन पर रखे थे। रेहन के 10 हजार रुपए और मजदूरी के 5 हजार उसके पास थे।

ये भी पढ़ेंः बांदाः आत्महत्या नहीं, हत्या थी सरम बहादुर की मौत, होमगार्ड प्रेम में पुलिस की लापवाही बन गई वजह

इसी दौरान बांदा रोड पर गुमाई गांव की माइनर के पास दो बदमाशों ने पीछे से आकर उसपर तमंचा तान दिया। बदमाशों ने उससे नगदी लूट ली। विरोध पर बुरी तरह मारा-पीटा भी। इसके बाद वह किसी तरह घर पहुंचा और परिजनों को आपबीती बताई।

ये भी पढ़ेंः बांदा में अवैध वसूली के लिए सबसे बदनाम पूरी पुलिस चौकी लाइन हाजिर, पढ़िये कैसे गिरी गाज..

उसकी पत्नी का कहना है कि रातभर वह खुद से हुई लूट और पैसा चले जाने को लेकर चिंता में सोचता रहा। रात में ही वह अर्द्धविक्षिप्त सा हो गया। उसकी तबियत बिगड़ गई। ससुर रामखेलावन व पत्नी किरण व बड़ा भाई दादूराम उसको लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अतर्रा पहुंचे।

वहां उसकी हालत गंभीर बनी रही। पत्नी का कहना है कि रेहन और मजदूरी के रूपए लुट जाने से वह सदमे में आ गया था क्योंकि उनको चिंता थी कि अब परिवार का खर्च कैसे चलेगा और इतना बड़ा नुकसान कैसे पूरा करेगा।

क्या बोले, इलाज करने वाले डाक्टर

डॉक्टर वीके श्रीवास्तव ने जानकारी दी है कि मरने वाले मजदूर बाबूलाल के शरीर में अल्कोहल जैसी कोई चीज नहीं थी। न ही वह किसी तरह के नशे में था बल्कि उसके शरीर में अंदरूनी चोटें थीं। साथ ही कहा कि यह अनुमान है। बाकी चीजें शव के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से साफ होंगी।

क्या बोली, मृतक की पत्नी

पीड़ित की पत्नी का कहना है कि पुलिस को तहरीर देने गए थे लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी है। उसने बताया कि पुलिस ने बदमाशों को भी नहीं पकड़ा है। इसके बाद उनको जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। हांलाकि वहां इलाज के दौरान उसने दम तो़ड़ दिया।

क्या बोल रही थाना पुलिस

मामले में अतर्रा के कोतवाली प्रभारी नीरज कुमार का कहना है कि पूरा मामला संज्ञान में है और जल्द ही बदमाशों को पकड़ लेंगे। पुलिस ने आज मौके पर पहुंचकर मृतक के परिजनों से हालचाल भी लिया। साथ ही स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक से भी जानकारी ली।