Monday, May 20सही समय पर सच्ची खबर...

सरकारी डाक्टर ने प्राइवेट अल्ट्रासाउंड सेंटर में किया आपरेशन, मरीज की मौत पर हंगामा, हड़कंप मचा

feat of government doctor in Banda operation was done in private ultrasound center than patient died
अल्ट्रासाउंड सेंटर के बाहर खड़े मृतक के परिजन।

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा में सरकारी डाक्टरों की प्राइवेट प्रैक्टिस किसी से छिपी नहीं है। कम समय में कई डाक्टरों ने प्राइवेट प्रैक्टिस के दम पर सरकार को चूना लगाकर अपने हाॅस्पिटल खड़े कर लिए हैं। डाक्टरों की अब यही कारस्तानी आम लोगों के लिए जानलेवा होती जा रही है। बांदा जिला अस्पताल के एक डाक्टर पर प्राइवेट अल्ट्रासाउंड सेंटर में मरीज का आपरेशन करने का आरोप लगा है। मरीज की मौत पर हुए हंगामे से इसका खुलासा हुआ है। परिजनों ने हंगामा करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने किसी तरह परिजनों को समझाकर शांत किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

डा. रामेंद्र पर लगा आरोप, सीएमएस ने जांच की बात कही

जानकारी के अनुसार बिसंडा थाना क्षेत्र के चौसड़ गांव के कल्लू (29) पुत्र राजकरन रैदास के पेट में तीन दिनों से दर्द था। परिजनों का कहना है कि अतर्रा स्थित एक नर्सिंग होम में उसका इलाज कराया तो पता चला कि लीवर में फोड़ा है।

ये भी पढ़ें : UP : महोबा में BJP नेता जहर खाकर पहुंचा अधिकारियों के पास-मचा हड़कंप, यह है पूरा मामला..

गुरुवार को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। वहां जिला अस्पताल के सर्जन डाक्टर रामेंद्र ने उसे भर्ती करते हुए शुक्रवार शाम महाराणा प्रताप चौक के पास स्थित देव अल्ट्रासाउंड सेंटर एवं यूनिक सोनो केयर सेंटर में बुलाकर आपरेशन तक कर डाला।

कुकरमुत्ते की तरह खुले हैं प्राइवेट अल्ट्रासाउंड सेंटर

आपरेशन के बाद परिजन कल्लू को लेकर जिला अस्पताल आ गए। कुछ ही देर के बाद उसे दोबारा दर्द हुआ और पेट में सूजन आ गई। परिजनों ने डाक्टर को जानकारी दी। डाक्टर मौके पर पहुंचा और फिर उसका प्राइवेट नर्सिंग होम में एक्सरे कराया।

ये भी पढ़ें : बांदा में घर में मृत मिली महिला, बेटा बोला- पड़ोसी की बीवी को भगा ले गया भाई, इसलिए..

तब तक मरीज की हालत बिगड़ गई। डाक्टर ने उसे कानपुर रेफर कर दिया। कानपुर में डाक्टरों ने कल्लू को देखते ही मृत घोषित कर दिया। कल्लू की मौत से नाराज परिजन शव लेकर अल्ट्रासाउंड केंद्र पहुंचे और वहां हंगामा किया। पुलिस ने उन्हें समझाया।

डीएम कार्यालय के बाहर परिजनों ने किया हंगामा

शनिवार को परिजन कल्लू का शव लेकर दोपहर को कलेक्ट्रेट पहुंचे। परिजनों ने डाक्टर पर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। परिजनों का कहना है कि डाक्टर ने आपरेशन के 40 हजार रुपए भी लिए हैं। उधर, आरोपी डाक्टर रामेंद्र ने आपरेशन करने और पैसे लेने की बात से इंकार किया है। सीएमएस एसएन मिश्रा का कहना है कि जांच कराई जाएगी। सीओ सिटी गवेंद्र पाल गौतम ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

UP : NRI की हत्या में पत्नी को फांसी, प्रेमी को उम्रकैद