Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ-दिल्ली और एनसीआर में हल्का भूकंप, घरों से निकले लोग

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः आज मंगलवार शाम को दिल्‍ली-एनसीआर समेत उत्‍तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किए गए। लखनऊ में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। कुछ जगहों पर लोग घरों से बाहर निकल आए। नेपाल को भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है। हालांकि, अबतक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। बताते चलें कि इससे पहले सोमवार को गुजरात के कुछ जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

मंगलवार शाम महसूस हुए झटके

भूकंप के झटकों के बाद से लोगों में डर सा फैल गया है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5 मापी गई है। फिलहाल किसी नुकसान की सूचना नहीं है। यूपी के मुरादाबाद और लखनऊ में करीब 7 बजकर 1 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। इसके बाद लोग दफ्तर और घरों से बाहर निकलने लगे। हालांकि इस भूकंप की वजह से अब तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान होने की कोई खबर सामने नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भूकंप की जानकारी देने वाली अमेरिकी संस्था यूएसजीएस की माने तो भूकंप का केंद्र नेपाल के खपताड़ नेशनल पार्क के पास आसपास था।

ये भी पढ़ेंः मुरादाबाद में पति-पत्नि के झगड़े से हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा, मुंबई-दिल्ली की तर्ज पर होता था बुरा काम

ये भी पढ़ेंः कानपुर के भोगनीपुर में पूर्व नेवी कर्मी ने पत्नी की हत्या के बाद दी जान, बच्चों को किया अधमरा