Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में कौमी एकता सप्ताहः DIG दीपक कुमार ने जवानों को दिलाई शपथ

Banda DIG Deepak Kumar administered the oath of national integrity to the jawans

समरनीति न्यूज, बांदाः कौमी एकता सप्ताह के तहत् राष्ट्रीय अखंडता दिवस के मौके पर डीआईजी दीपक कुमार ने अपने कैंप कार्यालय में पुलिस अधिकारियों व जवानों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। मंगलवार को प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी कौमी एकता के लिए कौमी एकता सप्ताह मनाए जाने के उपलक्ष्य में डीआईजी दीपक कुमार ने पुलिस जवानों को शपथ दिलाई। उनके द्वारा इस मौके पर पुलिस अफसरों व कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा गया कि सेवा व सहायता ही हम पुलिस कर्मियों का नैतिक धर्म है। हमें अपने ड्यूटी के दौरान हिंसा का सहारा नहीं लेना है।

कौमी एकता सप्ताह का शुभारंभ

साथ ही धर्म-भाषा और क्षेत्र से संबंधित झगड़ों व आर्थिक, राजनैतिक शिकायतों का निपटारा शांतिपूर्ण तथा संवैधानिक तरीके से करना है। डीआईजी ने कहा कि शपथ का उद्देश्य केवल शपथ लेना नहीं है बल्कि इन सभी बातों को अपने जीवन में उतारना है। कहा कि सभी को अपने जीवन में राष्ट्रीय अखंडता की भावना को जागृत करना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः बांदा में डीआईजी दीपक कुमार ने नोडल अफसर बनते ही संभालीं जिम्मेदारियां, ताबड़तोड़ एक्शन

बताते चलें कि राज्य सरकार ने 19 नवंबर से 25 नवंबर तक कौमी एकता सप्ताह मनाने का फैसला किया है। सप्ताह के तहत मंगलवार को शासन द्वारा इसकी शुरूआत की गई। सप्ताह के तहत मंगलवार को राष्‍ट्रीय अखंडता दिवस के रूप में सभी सरकारी दफ्तरों में शपथ दिलाई जाएगी। इस सप्ताह के दौरान प्रतिदिन अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस संबंध में शासन द्वारा खास निर्देश जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः दरोगा की दबंगई, बोला- ‘सीओ को सर्विस रिवाल्वर से सीधे मारुंगा गोली’