Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

हमीरपुर में DIG दीपक कुमार ने एनआरसी पर अफवाहों से किया सावधान

Banda DIG Dipak kumar in Hamirpur

समरनीति न्यूज, बांदा/हमीरपुरः यूपी के हमीरपुर जिले में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर जनता के बीच में फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए बांदा के डीआईजी दीपक कुमार लगातार अपने प्रयास जारी रखे हुए हैं। उनके प्रयासों के चलते ही यूपी में जब इस कानून के विरोध में हिंसा हो रही थी तो बुंदेलखंड में सबकुछ शांतिपूर्ण ढंग से बीत रहा था। हमीरपुर के मौदहा कस्बे में जरूर कुछ घटित हुआ, लेकिन स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में ही रही थी। आज मंगलवार को डीआईजी दीपक कुमार हमीरपुर के एसपी व अन्य अधिकारियों के साथ मौदहा कस्बे के रहमानिया अनवारूल उलूम में पहुंचे। वहां कस्बे के बुद्धिजीवियों से मुलाकात करते हुए उनके साथ बैठक की।

Banda DIG Dipak kumar in Hamirpur

गलत जानकारियों से दूर रहने की अपील

डीआईजी दीपक कुमार ने लोगों से नागरिकता संशोधन कानून के विषय में फैलाई जा रहीं गलत जानकारियों से दूर रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग अफवाहों के चक्कर में ना आएं, अपने बुद्धि-विवेक से काम लें। कहा कि हमारा प्रदेश हमेशा से गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करता रहा है। यहां सभी जाति-धर्म के लोग एकता से रहते हैं। भाईचारे के साथ रहते हैं।

Banda DIG Dipak kumar in Hamirpur

डीआईजी दीपक कुमार ने लोगों से कहा कि किसी भी अफवाह पर यकीन न करें। बताते चलें कि यूपी में एनआरसी और कैब के विरोध-प्रदर्शन और हिंसा के बीच चित्रकूटधाम मंडल के डीआईजी दीपक कुमार के शांतिपूर्ण प्रयासों और सूझबूझ की प्रदेशभर में काफी सराहना हुई थी। उन्होंने खुद मंडल में मुस्लिम इलाकों का दौरा करके बैठके कीं और किसी तरह की हिंसा के लिए गुंजाइश नहीं छोड़ी थी।

ये भी पढ़ेंः बांदा में पुलिस की सूझबूझः DIG दीपक कुमार ने मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में पहुंचकर खुद की बैठक

ये भी पढ़ेंः सपा सांसद पर मुकदमा, इन जिलों में इंटरनेट बंद, वीडियोग्राफी में होगा पोस्टमार्टम