Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर यूनिवर्सिटी (CSJMU) में हंगामे के बाद छात्रों को गाड़ी ले जाने की छूट

CSJMU student protest for parking in Kanpur

समरनीति न्यूज, कानपुरः छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में छात्रों की गाड़ियों के इंट्री पर बैन को लेकर हुए हंगामे के बाद अफरा-तफरी का माहौल रहा। हालांकि, बाद में यूनिवर्सिटी प्रशासन के लोगों ने वहां पहुंचकर छात्रों से बात की। यूनिवर्सिटी कर्मचारियों ने छात्रों को दो दिन के लिए वाहन भीतर ले जाने की छूट देते हुए उनको समझाया। इसके बाद छात्र शांत हो गए और मामला निपट गया। इस दौरान हालात न बिगड़ने इसलिए एहतियातन विश्व विद्यालय सुरक्षा में तैनात पुलिस बल भी वहां पहुंचा। हालांकि, स्थिति पूरी तरह से काबू में ही रही।

Slogans of students protesting about car-bike ban in University

छात्रों ने वाहन इट्री में भेदभाव का लगाया था आरोप

बताते हैं कि मंगलवार को छात्रों ने पार्किंग को लेकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप था कि यूनिवर्सिटी कर्मचारियों द्वारा कुछ विभागों के छात्रों को वाहनों को कैंपस में ले जाने की अनुमत दे दी जाती है। कुछ को रोका जाता है। उनके वाहनों को मुख्य गेट के पास खड़ा करा लिया जाता है। ऐसे में उनको पैदल दूर तक जाना पड़ता है।

संबंधित ब्रेकिंग न्यूजः ब्रैकिंग न्यूज कानपुरः छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी गेट पर छात्रों का प्रदर्शन-नारेबाजी

छात्रों की प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अफसर भी वहां पहुंचे और छात्रों को समझाया। सूचना पर कल्याणपुर व आसपास थानों का फोर्स भी वहां पहुंचा। बाद में यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक अधिकारियों ने छात्रों को दो दिनों तक वाहन अंदर ले जाने की छूट दे दी। इसके बाद हालात सामान्य हुए। मामले को लेकर कुलसचिव डॉ. अनिल यादव ने बताया है कि पार्किंग को लेकर छात्रों ने नाराजगी जताई थी। बाद में मामला निपट गया है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में सीएसए कालेज में जूनियर-सीनियर छात्रों में बवाल, सिर फूटे-सिक्योरिटी गार्ड पिटे