Thursday, May 16सही समय पर सच्ची खबर...

CM Yogi बोले-मस्जिद में त्रिशूल क्या कर रहा था ?, ज्ञानवापी पर सीएम का बड़ा बयान..

CM Yogi said - What was Trishul doing in mosque?, CM's big statement on Gyanvapi

समरनीति न्यूज, लखनऊ : ज्ञानवापी मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा है कि मस्जिद के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा था। सीएम योगी ने कहा कि मस्जिद कहेंगे तो फिर विवाद होगा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भगवान ने जिसको दृष्टि दी है वो यह देखे कि त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है.?, कहा कि हमने तो मस्जिद में त्रिशूल रखा नहीं है ना। ज्योर्तिलिंग है, देव प्रतिमाएं हैं। दीवारें चिल्ला-चिल्लाकर बोल रही हैं।

कहा, मुस्लिम समाज माने ऐतिहासिक गलती

आगे सीएम योगी ने कहा कि अब मुझे लगता है कि मुस्लिम समाज की ओर से यह प्रस्ताव आना चाहिए, कि ऐतिहासिक गलती हुई है और उस गलती के लिए हम समाधान चाहते हैं। उधर, सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने सीएम योगी के बयान को विवाद को हवा देने वाला बयान बताया है।

सीएम योगी ने कहा-संविधान से चलेगा देश

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज एएनआई के पॉडकास्ट में बात रख रहे थे। इसी दौरान ज्ञानवापी को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने यह बड़ा बयान दिया है। एक और अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि देश संविधान से चलेगा, मत और मजहब से नहीं। उन्होंने कहा कि देखिए मैं ईश्वर का भक्त हूं, लेकिन किसी पाखंड में विश्वास नहीं करता।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने किया साफ, लोकसभा चुनाव से पहले बदलेंगे जिलाध्यक्ष, नए चेहरों..

आपका मत, आपका मजहब, अपने तरीके से होगा। साथ ही अपने घर में होगा और अपनी मस्जिद व इबादतगाह तक होगा। सड़क पर प्रदर्शन करने के लिए नहीं है। इसको किसी भी तरह से दूसरे पर नहीं थोप सकते हैं। नेशन फर्स्ट। अगर देश में किसी को रहना है तो राष्ट्र को सर्वोपरि मानना है, न कि अपने मत और मजहब को।

संत समाज ने सीएम योगी के बयान का किया स्वागत

उधर, मुख्यमंत्री योगी के ज्ञानवापी को लेकर दिए बयान का संत समाज ने भरपूर स्वागत किया है। अखिल भारतीय संत समिति महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती कहा है कि ज्ञानवापी का संघर्ष लंबा हो रहा है। इसलिए मुस्लिम समाज को अब पहल करने की जरूरत है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया पलटवार

सीएम योगी के बयान पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने पलटवार करते हुए कहा है कि सभी धार्मिक स्थलों के लिए 15 अगस्त 1947 की स्थिति को स्वीकारना चाहिए। विवाद को नहीं बढ़ाना चाहिए।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : ज्ञानवापी में मिला शिवलिंग, कोर्ट ने दिए सील करने के आदेश