Sunday, May 19सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबर : ज्ञानवापी में मिला शिवलिंग, कोर्ट ने दिए सील करने के आदेश

Big news : Shivling found in Gyanvapi, court ordered to seal place

समरनीति न्यूज, लखनऊ : Gyanvapi Masji Survey आज सोमवार को वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान बड़ी खबर सामने आई है। बताते हैं कि सर्वे में ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान शिवलिंग मिला है। यह शिवलिंग मस्जिद में वजू करने वाली जगह पर मिला है। अदालत ने शिवलिंग मिलने वाली जगह को सील करने के आदेश दिए हैं। जगह को सील करने के साथ ही सुरक्षा सीआरपीएफ को सौंपी गई है।

वजू वाली जगह पर मिला शिवलिंग

माना जा रहा है कि आदि विश्वेश्वर ज्योतिर्लिंग का असली स्थान ज्ञानवापी ही था। बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में स्थापित नंदी महाराज का मुख सदियों से विद्यमान है। हिंदी मान्यता के अनुसार नंदी का मुख ज्ञानवापी की ओर होने के कारण ही हिंदू पक्ष की ओर मस्जिद का सर्वे करने की मांग की जा रही है।

कोर्ट ने दिए सील करने के आदेश

बताते हैं कि अधिवक्ता हरिशंकर जैन की ओर से कार्रवाई की रिपोर्ट को एक प्रार्थना पत्र की ओर से सोमवार को प्रस्तुत किया गया है। इसमें कहा गया है कि 16 मई को शिवलिंग मस्जिद कांप्लेक्स के भीतर एडवोकेट कमिश्नर की कमीशन कार्यवाही में मिला है। यह बेहद खास साक्ष्य है। इसलिए सीआरपीएफ कमांडेंट को आदेश देते हुए फिलहाल वहां मुस्लिमों का प्रवेश बंद किया जाए। सिर्फ 20 मुस्लिमों को ही नमाज की अनुमति दी जाए। इसके बाद अदालत ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए उस जगह को सील कर दिया है।

ये भी पढ़ें : वाराणसी : ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का 50% काम पूरा, तहखानों के दो कमरों के ताले खुले, एक तोड़ा गया