Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

सीएम योगी बोले, कोरोना जैसे ही संचारी रोगों से भी करेंगे मुकाबला

CM Yogi said, he will compete with communicable diseases like Corona

समरनीति न्यूज, लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बुधवार को राजधानी लखनऊ में संचारी रोग नियंत्रण अभियान के द्वितीय चरण का शुभारंभ किया। 1 जुलाई से 31 तारीख तक चलने वाले स्वास्थ्य विभाग के इस अभियान का शुभारंभ करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि सभी को स्वस्थ रखे। बताते चलें कि बरसात के मौसम में संक्रामक बीमारियां बढ़ जाती हैं। जरा सी लापरवाही से बीमारियां किसी को भी अपनी चपेट में ले सकती हैं। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे।

सीएम योगी ने किया विशेष अभियान का शुभारंभ

कहा कि इसी कारण से ऐसी बीमारियों के प्रति जनजागरूकता फैलाने के साथ-साथ दूसरे उपाए किए जा रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना को भी नियंत्रित करने में सफाई की अहम भूमिका है।

CM Yogi said, he will compete with communicable diseases like Corona

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना की तरह की इन संचारी बीमारियों का भी हम सभी डटकर मुकाबला करेंगे और इन्हें फैलने से रोकेंगे। सीएम ने आम लोगों से भी अपील की है कि अनलॉक में लापरवाही बिल्कुल न करें। सावधानी जरूर बरतें। उन्होंने कहा कि अनलाक का मतलब यह नहीं कि कोरोना का खतरा कम हो गया है।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी के लिए रामायण के ‘जामवंत’ ने कही यह बड़ी बात

सीएम ने इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग की पीठ थपथपाते हुए यह भी कहा कि कोरोना के खिलाफ यूपी में बढ़िया काम हुआ है। कहा कि आज कोविड-19 अस्पतालों में लगभग डेढ़ लाख के आसपास बेड हैं। अब जल्द ही जांच को बढ़ाकर 30 हजार कर दिया जाएगा। इस मौके पर सीएम योगी ने विशेष सफाई दल को हरी झंडी दिखाते हुए रवाना किया। यह सफाई दल गांवों और मोहल्लों में जाकर सफाई और सैनिटाइजेशन का काम पूरा करेगा। साथ ही लोगों को उल्टी, दस्त जैसी संक्रामक बीमारियों से बचाएगा। यह अभियान 31 जुलाई तक चलेगा।

ये भी पढ़ेंः Covid-19: सीएम योगी बोले, अनलॉक में भी भीड़ इकट्ठा न होने दें, पुलिस करे पेट्रोलिंग