Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

डैमेज कंट्रोलः गोरखपुर के भाजपा विधायक राधा मोहन ने साध्वी प्रज्ञा को बताया ‘देशद्रोही’

विधायक राधा मोहन अग्रवाल व आईपीएस चारू निगम।

समरनीति न्यूज, पॉलिटिकल डेस्कः एक दिन पहले मुंबई हमले के शहीद हेमंत करकरे के बारे में घटिया बयान देकर बीजेपी की किरकिरी करा दी थी। अब गोरखपुर के भाजपा विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल ने अपनी ही पार्टी की इंदौर से उम्मीदवार बनाई गईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को देेशद्रोही बताया है। कुल मिलाकर भाजपा अब डैमेज कंट्रोल करती नजर आ रही है। वैसे बताते चलें कि विधायक राधा मोहनदास वही भाजपा विधायक हैं जो कुछ समय पहले एक महिला आईपीएस अधिकारी से बदसलूकी करने के बाद चर्चा में आए थे। महिला अधिकारी के प्रति इस भाजपा विधायक की बदसलूकी वाले व्यवहार का वीडियो तब खूब वायरल हुआ था। आइए पढ़तें है अब क्या है पूरा मामला और विधायक की बात।

राधामोहन अग्रवाल, भाजपा विधायक।

भाजपा भी साध्वी के बयान से थी असहज 

गोरखपुर के बीजेपी विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल ने मालेगांव बम धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को देशद्रोही कहा है। विधायक ने यह प्रतिक्रिया प्रज्ञा ठाकुर द्वारा 2008 के मुंबई आतंकी हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे पर दिए गये विवादित बयान पर दी है। हालांकि साध्वी प्रज्ञा सिंह अपने बयान पर माफी मांग चुकी है।पूरे देश मे सियासत में उस समय भूचाल आ गया था जब बीजेपी प्रत्याशी व मालेगांव बम धमाके में आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने शहीद हेमंत करकरे पर आपत्तिजनक बयान दिया।

ये भी पढ़ेंः शहीद हेमंत करकरे को लेकर साध्वी प्रज्ञा के विवादित बयान से चढ़ा सियासी पारा..

जिस नफरत भरे लहजे में उन्होंने कहा उससे सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गया। इसी कड़ी में शुक्रावार को भाजपा विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल ने ट्वीट कर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को देशद्रोही कहा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, बुलेटप्रूफ जैकेट न पहन पाने के बावजूद आतंकवादियों का मुकाबला करने तथा उनकी गोलियों से शहीद होने वाले शहीद हेमंत करकरे की शहादत को अपने श्राप का फल बताना और उन्हें देशद्रोही बताना बहुत शर्मनाक बयान है और देशद्रोह है।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर।

बीजेपी उम्मीदवार हैं साध्वी प्रज्ञा, बीजेपी है निशाने पर 

मालूम हो साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मध्य प्रदेश के भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार है। प्रज्ञा ठाकुर को जब बीजेपी ने टिकट दिया तो विपक्षी दलों ने बीजेपी ने जमकर हमला बोला। विपक्षी दलों ने कहा कि आतंकवाद से जुड़े मामले में किसी अभियुक्त को टिकट देना बीजेपी की मानसिकता दर्शाती है कि वह जीत के लिए कुछ भी कर सकती है। अब जब बीजेपी खेमे से ही प्रज्ञा ठाकुर के विरोध में स्वर उठने लगा है, तो बीजेपी इससे कैसे निपटेगी। विपक्षी दलों को तो बैठे बिठाए मुद्दा मिल रहा है।

क्या था पूरा मामला  

मालूम हो प्रज्ञा ठाकुर ने शहीद हेमंत करकरे पर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद से सियासी हलके से लेकर सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना होने लगी। साध्वी ने कहा, ‘मैंने कहा तेरा (मुंबई एटीएस चीफ हेमंत करकरे) सर्वनाश होगा। ठीक सवा महीने में सूतक लगा है, जिस दिन मैं गई थी उस दिन उसे सूतक लग गया था। ठीक सवा महीने में आतंकवादियों ने उसको मारा और उसका अंत हो गया। प्रज्ञा के बयान से बीजेपी भी असहज हो गई थी और उसने इससे किनारा कर लिया था।

ये भी पढ़ेंः बेटे को खोने वाले पिता की कोर्ट से गुहार, प्रज्ञा सिंह के चुनाव लडऩे पर लगे रोक..