Thursday, May 16सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबर : ट्रक चालकों की हड़ताल खत्म, सरकार और ट्रांसपोर्टरों में बनी यह बात..

Agreement between government and AIMTC

समरनीति न्यूज, लखनऊ : हिट एंड रन कानून के खिलाफ ट्रक चालकों की हड़ताल खत्म हो गई है। मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicles Act) के तहत हिट-एंड-रन मामले में नए कानून के विरोध में वाहन चालकों की हड़ताल खत्म हो गई है। दरअसल, इस मुद्दे पर केंद्र सरकार और आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के बीच समझौता हो गया है। इसके बाद यूनियन ने चालकों से हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने की अपील की है। इसके साथ ही ट्रक चालकों की हड़ताल खत्म हो गई है। माना जा रहा है कि बुधवार को जनजीवन सामान्य हो जाएगा।

सरकार-AIMTC के बीच मीटिंग के बाद फैसला

बताते चलें कि नए कानून के विरोध में देशभर में चालकों ने हड़ताल करते हुए चक्का जाम कर दिया था। आज मंगलवार शाम इसे लेकर ट्रांसपोर्टर और केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के बीच एक बैठक हुई। इसमें दोनों के बीच बात बन गई।

ये भी पढ़ें : UP News : उपद्रव में बदल रहा ट्रक चालकों का प्रदर्शन, मैनपुरी में पथराव-कानपुर में तोड़ीं मर्यादाएं 

कहा जा रहा है कि अब यह नया कानून लागू नहीं होगा। आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के चेयरमैन मलकीत सिंह बल का कहना है कि नए कानून के खिलाफ हम लोग भारत सरकार के पास पहुंचे। अपनी बात रखी गई। उन्होंने कहा कि हम सभी चालकों को भरोसा दिलाते हैं कि नया कानून लागू नहीं होने देंगे। उन्होंने चालकों से अपील की है कि, सभी हड़ताल छोड़कर काम पर लौट आएं।

देशभर में आज रहा चक्का जाम

उधर, केंद्रीय सचिव अजय भल्ला का कहना है कि मीटिंग में ट्रक चालक यूनियन की चिंता पर चर्चा हुई है। कहा कि सरकार यह बताना चाहती है कि नए कानून एवं प्रावधान अभी लागू नहीं हुए हैं। कहा कि नए कानून लागू करने से पहले एआईएमटीसी से चर्चा की जाएगी। बताते हैं कि फिलहाल इस कानून को लागू करने से रोक दिया गया है। अगली बैठक तक यह लागू नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें : बांदा : विवादों से घिरी प्रदर्शनी, दो पक्षों में मारपीट-लूट का आरोप, पुलिस ने कही यह बात..