Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः बांदा में होली पर दो पक्षों में बवाल, कई घायल-फोर्स तैनात

Four policemen in charge, one police station and 3 outpost incharge line in Banda, four more replaced
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में होली पर उस वक्त जरा सी बात पर रंग में भंग पड़ गया जब दो पक्षों में विवाद शुरू हो गया। बताते हैं कि दोनों पक्षों में पुरानी चली आ रही टशन होली फाग के दौरान हंगामे में बदल गई। दोनों ओर के लोगों ने एक-दूसरे पक्ष पर लाठी-डंडों के साथ ही बरछी लेकर हमला बोल दिया। इससे वहां खलबली मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया।

रात में ही पहुंचे पुलिस अधीक्षक, स्थिति देखी

मामला दो समुदायों के लोगों से जुड़ा होने के कारण रात में ही एसपी एसएस मीणा भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। हालांकि, सबकुछ सामान्य बताया जा रहा है। फिलहाल तनाव जैसी कोई बात नहीं है।

तीन दिन से दोनों पक्षों में थी तनातनी

बताया जाता है कि जिले के पैलानी थाना क्षेत्र में सोमवार रात को पिपरोदर गांव में होलिका दहन का आयोजन हुआ। इसके बाद वहां फाग गायन हो रहा था। इसी दौरान गांव के दो पक्षों के लोगों में बहस शुरू हो गई। जब तक लोग समझा-बुझा पाते दोनों पक्षों के लोगों ने मारपीट शुरू कर दी। बात इतनी बढ़ गई कि मारपीट में लाठी-डंडों के साथ ही बरछी चलने लगीं। इससे चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

ये भी पढ़ेंः बांदा की बेटी अंकिता सिंह ने जिले का नाम रोशन किया 

घायलों में एक पक्ष से रोहित (20), जयदीप (21) पुत्रगण विनोद तथा दूसरे पक्ष के याकूब (30) पुत्र यासीन तथा इसरार (30) पुत्र हुसैन को चोटें आईं। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण पुलिस ने तेजी दिखाते हुए घायलों को अस्पताल भिजवाया। वहां से घायल इसरार को कानपुर रेफर कर दिया गया है। हालांकि, थाना प्रभारी बलजीत सिंह का कहना है कि इसरार को सिटी स्कैन के लिए भेजा गया था, अब वापस बांदा आ गया है।

कानपुर ले जाया गया एक घायल

उसकी हालत ठीक है। बताते हैं कि दोनों पक्षों के लोगों में किसी बात को लेकर पिछले तीन दिनों से तनातनी चल रही थी। होली की खुमारी में यही तनातनी मारपीट में बदल गई। बताया कि मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, ताकि आगे कोई बात न हो।

ये भी पढ़ेंः बांदा की बेटी चारू बनीं डिप्टी एसपी, प्रदेशभर में किया जिले का नाम रोशन 

रात में पुलिस अधीक्षक एसएस मीणा, सीओ राघवेंद्र सिंह भी पुलिस बल के साथ पहुंचे। एसपी श्री मीणा ने पूरी स्थिति का खुद जायजा लिया। गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। थाना प्रभारी बलजीत सिंह का कहना है कि मुस्लिम पक्ष की ओर से तहरीर मिली है, उनकी रिपोर्ट लिख ली गई है। दूसरे पक्ष से तहरीर मिलने पर उनकी भी रिपोर्ट लिखी जाएगी।

ये भी पढ़ेंः बांदाः दो शादी वाले प्रेमी संग बेटी को देख भड़की मां, फिर बीच सड़क पर..