Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

Update : Big News- बिकरु कांड : IPS अनंत देव निलंबित, दूसरे SSP से स्पष्टीकरण तलब

 Big News Bikeru scandal IPS Anant Dev suspended explanation from other SSP

समरनीति न्यूज, लखनऊ : कानपुर के बिकरु कांड को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। एसआईटी यानि विशेष जांच दल की रिपोर्ट के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कानपुर के पूर्व एसएसपी एवं वर्तमान डीआईजी अनंत देव को निलंबित कर दिया है। आईपीएस अधिकारी अनंत देव तिवारी इस वक्त पीएसी में तैनात हैं।

SSP दिनेश पी. से स्पष्टीकरण तलब

इतना ही नहीं, बताते हैं कि तत्कालीन एसएसपी दिनेश पी. से भी इस मामले में स्पष्टीकरण तलब किया गया है। बताते चलें कि इस मामले की एसआईटी जांच में कुल 80 पुलिस अधिकारियों को दोषी पाया गया था। इसी के बाद यह कार्रवाई हुई है। आगे इसमें और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई तय मानी जा रही है।

यह था पुलिस पर हमले का पूरा मामला

कानपुर के बिकरू गांव में बीती 2 जुलाई 2020 की रात कुख्यात विकास दुबे और उसके साथियों ने गिरफ्तारी को पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। इसमें सीओ और दो दरोगाओं समेत 8 पुलिस कर्मी मारे गए थे।

ये भी पढ़ें : बिकरु कांड : कानपुर के पूर्व SSP अनंतदेव खिलाफ SIT ने की जांच की सिफारिश 

इसके बाद एसटीएफ ने कुख्यात विकास को 10 जुलाई, 2020 को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। 11 जुलाई, 2020 को यूपी सरकार ने मामले की जांच को एसआइटी का गठन किया था। एसआइटी को 9 बिंदुओं पर जांच सौंपी गई थी। एसआईटी में एडीजी हरिराम शर्मा व डीआइजी जे.रवींद्र गौड़ को सदस्य के तौर पर शामिल किया गया था। इसी जांच में कानपुर के पूर्व एसएसपी रहे अनंत देव भी जांच के दायरे में आ गए थे।

ये भी पढ़ें : विकास दुबे केसः कानपुर के बिकरु गांव जांच को पहुंची सुप्रीम कोर्ट की टीम