Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

उत्तर प्रदेश में खसरा रूबेला टीकाकरण अभियान 26 नवंबर से, बांदा में अधिकारियों ने ली बैठक

समरनीति न्यूज, बांदाः यूपी 9 मई से 15 वर्ष तक के सभी बच्चों का खसरा रूबेला टीकाकरण अभियान आगामी 26 नवंबर से शुरू होगा। इस संबंध में विकास भवन सभागार में जिले के सभी मदरसों के प्रधानाचार्य और प्रबंधकों की एक आवश्यक बैठक बुलाई गई। अधिकारियों ने कहा कि खसरा एक जानलेवा बीमारी है और यह रोग बहुत संक्रामक है। इसलिए 9 माह से 15 वर्ष तक के सभी बच्चों का टीकाकरण कराया जाए।

9 माह से 15 साल के बच्चों के टीकाकरण पर दिया जोर 

बैठक में मंडलीय उपनिदेशक एसएन त्रिपाठी ने कहा कि रूबेला रोग के घातक परिणाम हो सकते हैं। इसलिए सभी मदरसों में 9 माह से 15 साल तक के बच्चों का टीकाकरण अनिवार्य रूप से कराया जाए। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी प्रीतिलता सिंह ने कहा है कि निर्धारित तिथि को सभी मदरसों में टीकाकरण अभियान होगा। इसमें किसी भी दशा में कोई बच्चा छूटने ना पाए।

ये भी पढ़ेंः बुलंद हौंसलों से दुनिया को झुकाने वाली आयरन लेडी इंदिरा गांधी का जन्मदिन मना रहा आज पूरा देश

बैठक में डब्ल्यूएचओ के डॉक्टर संतोष गुप्ता तथा यूनिसेफ के क्षेत्रीय कोऑर्डिनेटर अरविंद कुमार ने टीकाकरण के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने स्पष्ट किया है कि टीकाकरण के बाद किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। बैठक में जगराम भारती, भानु प्रताप सहित सभी मदरसों के प्रबंधक और प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।