Saturday, May 11सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में कांग्रेसियों ने बलिदान दिवस के रूप में मनाई राष्ट्रपिता की पुण्यतिथि

कांग्रेस पार्टी कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माला चढ़ाते जिलाध्यक्ष।

समरनीति न्यूज बांदाः राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर आज उनको याद करते हुए विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक संगठनों ने बापू को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी कार्यालय में इकट्ठा हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी बापू के चित्र पर फूल-मालाएं चढ़ाकर उनको नमन किया।

कहा, आज सभी को बाबू के आदर्शों पर चलने की जरूरत

इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अखिलेश शुक्ला ने कहा कि सत्य-अहिंसा के सिद्धांत पर अडिग रहते हुए बापू ने भारत को अंग्रेजों से आजाद कराया। कहा कि आज सभी को बापू के आदर्शों पर चलने की जरूरत है। कहा कि अहिंसा के पुजारी बापू को जिन ताकतों ने मारा था वे आज भी समाज में जहर घोलने का काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में सपा नेता की अद्भुत पहल, बहन की शादी के कार्ड पर छपवाई अखिलेश यादव को चुनने की अपील..

इस मौके पर स्वतंत्रता सेनानी परिवार के हरिश्चंद्र वाजपेयी ने बताया कि बापू 1923 में बांदा और 1944 में अतर्रा आए थे। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस सदस्य बी लाल, रामबहोर शिवहरे,  डा केपी सेन, संतोष कुमार द्विवेदी, धीरेंद्र प्रताप सिंह, शोएब रिजवी, संजय ठाकुर, छेदीलाल धुरिया, धीरेंद्र सविता, सुखदेव गांधी, शिबबली सिंह, चंदा देवी भारती आदि उपस्थित रहे। उधर, इस मौके पर बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में सुबह 11 बजे अफसरों और कर्मचारियों ने 2 मिनट का मौन रखते हुए राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी। उच्चाधिकारियों के कार्यालयों में भी श्रद्धांजलियां दी गईं।