Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा सर्राफा बाजार करोड़ों की टैक्स चोरी को तैयार, नींद में प्रशासन-सेल टैक्स मेहरबान

Banda bullion market ready for tax evasion of crores, administration and Celltax kind in sleep

समरनीति न्यूज, बांदा : आने वाले धनतेरस और दीवापली को लेकर बांदा में सर्राफा सजकर तैयार है। इसके साथ ही करोड़ों रुपए के टैक्स चोरी का सोना और चांदी भी बाजार में खपाने की तैयारियां भी हैं। यानी पीली धातु का काला धंधे की तैयारी में कई कारोबारी जुट गए हैं।  दरअसल, बुंदेलखंड के बांदा जिले की सीमाएं मध्यप्रदेश से जुड़ी हैं। इसके अलावा कानपुर और दिल्ली से भी सर्राफा के काले-सफेद धंधे के तार जुड़े हैं। सूत्रों की माने तो धनतेरस और दीवाली के साथ-साथ शादी-बारातों के सीजन में जमकर टैक्स चोरी के सोने की खपत होती है।

मध्यप्रदेश, कानपुर और दिल्ली से आता है टैक्स चोरी का सोना

बड़े पैमाने पर मध्यप्रदेश, दिल्ली और कानपुर से टैक्स चोरी करके करोड़ों का सोना बांदा लाया जाता है। कुछ ही देर में उसे बाजार में खपा दिया जाता है।

बांदा की इस खबर को जरूर पढ़ें : Update – बांदा : पीली धातु के काले धंधेबाज, गोंदीलाल और राजाराम सर्राफा की दुकानों पर छापे, पढ़ें पूरी खबर

कई बार बांदा पुलिस की एसओजी (स्पेशल आपरेशन ग्रुप) की टीमें करोड़ों-लाखों का सोना पकड़ चुकी हैं। इसके बाद भी सेल टैक्स विभाग की नींद अबतक नहीं टूटी है।

सेल टैक्स विभाग की सुस्ती समझ से परे, प्रशासन भी खामोश

ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि सर्राफा बाजार पर सेल टैक्स विभाग के अधिकारी कितना मेहरबान हैं। वहीं बांदा के कई बड़े सर्राफा व्यवसाई छापेमारी की गिरफ्त में आते रहे हैं। सामने से सफेदपोश बने कुछ सर्राफा व्यवसाई बड़े पैमाने पर पीले सोने का काला धंधा कर रहे हैं। इनमें कई तो काफी नामी-गिरामी हस्तियां हैं। अब देखना यह है कि बांदा में टैक्स चोरी का धंधा करने वाले सर्राफा कारोबारियों पर सेल टैक्स विभाग और प्रशासन एक्शन लेता है या नहीं।

बांदा की इस खबर को जरूर पढ़ें : बांदा में आयकर की 33 घंटे की जांच में पकड़ा गया 7 करोड़ का घपला, 6 सर्राफा को नोटिस