Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

खुद के भारतीय होने पर गर्व महसूस करता है अफजल गुरू का बेटा..

गालिब।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः जरूरी नहीं कि संत का बेटा संत और डाकू का बेटा डाकू बनना चाहे। कुछ ऐसा ही उदाहरण भारतीय संसद पर हमले के दोषी आतंकी अफजल गुरु के बेटे ने भी दिया है। संसद पर हमले में शामिल अफजल गुरु के बेटे को खुद के भारतीय होने पर गर्व है। उसका कहना है कि जिस दिन उसे भारत का पासपोर्ट मिल जाएगा, उस दिन उसे बहुत अच्छा लगेगा। उसका कहना है कि वह अपने पिता के (आतंक के) रास्ते पर चलने में यकीन नहीं रखता है।

पिता की आतंक की राह नहीं पसंद..

आपको बताते चलें कि अफजल गुरु के बेटे का नाम गालिब है और वह 18 साल का है। गालिब डॉक्टर बनना चाहता है और उसका कहना है कि आतंकवादियों ने उसके उपर खूब दवाब बनाया। लेकिन उसने उनका रास्ता नहीं अपनाया। खुद के लिए आधार कार्ड जारी होने पर गालिब ने कहा है कि अब उसे अच्छा लग रहा है और वह एक स्वाभिमानी भारतीय है। उसने कहा कि वह नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा है और आगे चलकर डाक्टर बनना चाहता है।

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए छह आतंकवादी

बताते चलें कि लगभग पांच साल पहले अफजल गुरु को दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी दे दी गई थी। अफजल ने जम्मू-कश्मीर के मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया था लेकिन बाद में उसने आतंक की राह पकड़ ली। अब उसके बेटे गालिब का मीडिया से कहना है कि उसकी मां ने उसे गलत रास्ते पर चलने से बचाया है। कहा कि जिस दिन उसे पासपोर्ट मिल जाएगा उसे और अच्छा महसूस होगा। साथ ही यह भी कहा कि अगर भारत में मेडिकल की पढ़ाई पूरी नहीं कर सका तो वह तुर्की में मेडिकल कालेज में पढ़ाई करेगा।