Saturday, May 11सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः लखनऊ कैंट में रात 12 बजे से कर्फ्यू, सेना अलर्ट

48 hours curfew on Saturday night from 12 pm in Lucknow Cantt, Army alert
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः राजधानी के कैंट में शनिवार रात 12 बजे से कर्फ्यू लागू हो गया है। दरअसल, छावनी के 50 हजार से ज्यादा आबादी वाले सदर इलाके में बनी अली जान मस्जिद में 12 कोरोना पाॅजिटिव लोगों के मिलने के बाद सेना अलर्ट है। सेना ने 48 घंटे तक सैन्य इलाके की सभी सीमाओं को सील कर दिया है। अब छावनी के सैन्य इलाकों में शनिवार रात 48 घंटे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। यानी सोमवार आधी रात तक अब कैंट इलाके में कर्फ्यू रहेगा। बताते हैं कि मध्य यूपी सब एरिया मुख्यालय ने शनिवार रात 12 बजे से सोमवार रात 12 बजे तक इस इलाके में संपूर्ण लाॅकडाउन के आदेश जारी किए हैं।

छावनी के सदर इलाके में मिले थे 12 कोरोना पाॅजिटिव जमाती

दरअसल, तब्लीगी मरकज जमात के 12 जमातियों में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है। ये सभी जमाती सदर इलाके में ठहरे थे। इसी के साथ सेना अलर्ट हुई है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में 12 कोरोना पाॅजिटिव भर्ती, इलाका सील-ड्रोन से निगरानी शुरू

बताया जाता है कि अबतक सेना ने अपने सुल्तानपुर और रायबरेली रोड को जोड़ने वाले गेटों को बंद करने का फैसला किया है। इसमें एनसीसी मेस की ओर से आने वाले रास्ते को बंद नहीं किया गया है। अब एहतियातन 48 घंटे का पूरा कर्फ्यू लगाने के आदेश उच्चस्तर से मिले हैं। सोमवार रात 12 बजे तक सैन्य इलाकों में सिर्फ सेना की मेडिकल टीम और दूसरी इमरजेंसी एमईएस सेवा के लोग ही सेवाएं दे सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः नर्सों से अश्लील हरकतों वाले ‘जाहिल’ जमातियों पर रिपोर्ट दर्ज