Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबर : वाराणसी में सभी स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों का एक साथ इस्तीफा

32 health center in-charge in Varanasi resign together

समरनीति न्यूज, डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी से बड़ी खबर सामने आई है। कोरोना संकट काल में अधिकारियों पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए 32 स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है। मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी पद से अपना इस्तीफा CMO डा. वीबी सिंह को सौंपा है। स्वास्थ्य प्रभारियों (डाक्टरों) के इस कदम से पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। बाद में सीएमओ सीधे जिलाधिकारी से मिलने के लिए उनके बंगले पर पहुंचे। देर शाम तक मामले को लेकर गहमा-गहमी बनी रही।

अधिकारियों पर दुर्व्यवहार का आरोप

बताया जाता है कि जिले में शहरी क्षेत्र में 24 और ग्रामीण क्षेत्रों में 8 स्वास्थ्य केंद्र हैं। इनके प्रभारियों के निर्देशन में सैंपुलिंग, ट्रेसिंग जैसी महत्वपूर्ण कार्यवाही हो रही हैं।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में कोरोना से डॉक्टर समेत रिकॉर्ड 16 की मौत, 370 और पॉजिटिव मिले

आज इन प्रभारियों ने इस्तीफा देने के साथ ही एक अधिकारी पर मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देने जैसी प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया। साथ ही एडिशनल सीएमओ डा जंग बहादुर की मौत के लिए बर्खास्त करने की धमकी को जिम्मेदार ठहराते हुए आरोप लगाया है। इन प्रभारियों ने कहा कि वे लोग एक डाक्टर के तौर पर अपनी सेवाएं देते रहेंगे, लेकिन प्रभारी के पद पर काम नहीं कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः UP : डाक्टर ने किया कोरोना पाॅजिटिव युवती से रेप का प्रयास, FIR-गिरफ्तार