Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में श्रीमद् वेदी प्रतिष्ठा के साथ हुआ महा मस्तिष्काभिषेक

Worshiping Shrimad Vedi at Digambar Jain Temple in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः श्री दिगंबर जैन मंदिर में तीन दिवसीय कार्यक्रम के अंतिम दिन जैन समाज की महिला-पुरुषों ने श्रीमद् वेदी प्रतिष्ठा महोत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। भगवान महावीर का महामस्तिष्काभिषेक करते हुए विधि-विधान से वेदियों का निर्माण किया। प्रवचन के दौरान सौरभ सागर महराज ने कहा कि जब तक जीवन है, धर्म का साथ नहीं छोड़ना चाहिए। छोटी बाजार स्थित जैन मंदिर में तीन दिवसीय कार्यक्रम के अंतिम दिन गुरुवार को श्रीमद् वेदी प्रतिष्ठा महोत्सव आयोजित हुआ।

धूमधाम से हुआ पूजन, भंडारा भी

महिला-पुरुषों ने मुनि सुब्रत नाथ दिगंबर अतिशय क्षेत्र मंदिर में भगवान का महामस्तिष्काभिषेक किया। तीनों वेदियों में विधि-विधान पूर्वक भगवान स्थापित किए। श्रद्धालुओं और 108 इंद्रो ने जोड़े सहित विश्व के कल्याण के लिए शांति की प्रार्थना की गई। हवन के साथ विधान का समापन हुआ। इस दौरान पुरुष-महिलाओं ने पीले वस्त्र पहनकर पूजा की।

ये भी पढ़ेंः बांदा की बेटी अपर्णा सितारा बन चमकी, एचजेएस (HJS) पास कर बनीं जज

प्रवचन में सौरभ सागर महराज ने धर्म की शिक्षा दी। जीवन के बाद धर्म ही साथ देता है। जीवन मे अच्छे कर्म ही मानव के साथ जाते हैं। धन तो इस जीवनभर का साथी है, लेकिन धर्म इस भव सागर से ही पार लगा देता है। साथ ही मोक्ष का मार्ग प्रशस्त करता है। विधान समापन के उपरान्त आयोजक पुष्पेंद्र जैन ने भंडारा कराया।

ये भी पढ़ेंः बांदा में हाईवोल्टेज ड्रामा, हाईटेंशन पोल पर चढ़ा युवक, पुलिस की मिन्नतों पर उतरा