Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

अगर मामला कोर्ट में है तो राममंदिर का नाम चुनावों में न ले भाजपा, वरना अध्यादेश लाकर बनाए मंदिर

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे।

समरनीति न्यूज, अयोध्या: आयोध्या में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अगर भाजपा मानती है कि रामंदिर मामला कोर्ट में है तो फिर चुनावों में राममंदिर का नाम भी भाजपा न ले। नहीं तो लोकसभा में अध्यादेश लाकर बिना देरी किए मंदिर बनाए। आज रामलला के दर्शन के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे यहां होटल पंचवटी में आज एक प्रेसकांफ्रेंस में पत्रकारों से बात कर रहे थे। मुंबई लौटने से पहले उन्होंने यहां प्रेसकांफ्रेंस की।

बिना नाम लिए पीएम मोदी और सरकार को घेरा 

उद्धव ने कहा है कि अब सभी चाहते हैं कि जल्द से जल्द अयोध्या में राम मंदिर बने। कहा कि अयोध्या आने का उनका कोई छिपा हुआ एजेंडा नहीं है। वह सिर्फ मंदिर निर्माण पर सरकारी रूपी सोए हुए कुंभकर्ण को जगाने आए हैं। शिवसेना प्रमुख ने कहा है कि उनका आयोध्या आने का कोई छिपा एजेंडा या योजना नहीं है। साथ ही कहा कि हिंदुत्व अब शांत नहीं रहेगा और ना ही हिंदुत्व चुप रहेगा, मंदिर यहीं पर बनेगा।

ये भी पढ़ेंः आयोध्या पहुंचे उद्धव ने भरी हुंकार, बोले- श्रेय नहीं बल्कि आयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तारीख दे सरकार

उद्धव ठाकरे ने कहा कि रामलला के दर्शन करने के बाद एक नई तरह की चेतना मिली है। कहा कि चुनाव में सब (भाजपा) राम को याद करते हैं। अब सभी जानना चाहते हैं कि आखिर राममंदिर कब बनेगा। उन्होंने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि जब बीजेपी चुनाव प्रचार कर रही थी तो कहा था कि सरकार बनने पर सभी संभावनाओं को तलाशते हुए मंदिर का निर्माण कराया जाएगा।

भाजपा से पूछा 4 साल में क्यों नहीं बना मंदिर 

अब भाजपा बताए कि बीते 4 सालों में उसने कौन सी संभावनाएं तलाश की हैं और क्यों मंदिर नहीं बनवा रही है। उद्धव ठाकरे ने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री मोदी को घेरते हुए कहा कि अब मंदिर पर सिर्फ जुमला नहीं चलेगा।

ये भी पढ़ेंः वसीम रिजवी की फिल्म ‘राम जन्मभूमि’ का पोस्टर जारी, राजनीतिक गलियारे में मचा हड़कंप

बल्कि जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण किया जाना चाहिए। जब शिवसेना प्रमुख से पूछा या कि क्या शिवसेना राममंदिर बनवाएंगी। इस पर ठाकरे ने कहा कि अगर सरकार पीछे हटती है तो हम यह काम करेंगे। लेकिन पहले सरकार को यह काम करना चाहिए क्योंकि सरकार, सरकार होती है। कहा कि अगर संसद में राम मंदिर के लिए बीजेपी कानून बनाती है तो शिवसेना सरकार का पूरा साथ देगी।

ये भी पढ़ेंः डी-कंपनी के अली अजलोनी ने दी साक्षी महाराज को जान से मारने की धमकी, मस्जिद तोड़ने का दिया था बयान

केंद्र पर तंज कसते हुए शिवसेना प्रमुख ने कहा कि चुनाव में सबको ही रामनाम करते हैं लेकिन फिर बाद में आराम करने लग जाते हैं। कहा कि अगर मामला कोर्ट में है तो चुनावों में इसका नाम नहीं लिया जाना चाहिए। मुंबई में उत्तर भारतीयों के मारे जाने के सवाल पर शिवसेना प्रमुख ने कहा कि आप महाराष्ट्र में आइये और देखिये कि वहां उत्तर भारतीयों का पूरा सम्मान मिल रहा है। हांलाकि कुछ सवालों को उद्धव ठाकरे टाल गए। बताते चलें कि आज ही शिवसेना प्रमुख को मुंबई लौट जाना है।