Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बेंगलुरु में एयर शो की रिहर्सल के दौरान आपस में टकराए दो विमान, एक पायलट की मौत, दूसरा बाल-बाल बचा

आपस में टकराये विमान।

समरनीति न्यूज, डेस्कः कर्नाटक के बेंगलुरु में बुधवार से शुरू होने वाले एयर शो से एक दिन पहले बड़ा हादसा हो गया। मंगलवार को एयरशो की रिहर्सल के दौरान दो विमान आपस में टकरा गए। इसके बाद यह दोनों विमान येलहांका न्यू टाउन एरिया के पास गिरकर राख के ढेर में तब्दील हो गए। बताया जाता है कि ये दोनों विमान सूर्यकिरण टीम के हिस्सा थे। इनमें से एक के पायलट की मौत हो गई, जबकि दूसरे का पायलट बाल-बाल बच गया। हादसेे के बाद इलाके में कुछ देर के लिए लोग स्तब्ध रह गए। 

एयर शो की रिहर्सल के दौरान हादसा  

बताया जाता है कि टकराने के बाद ही दोनों विमानों में आग लग गई। हादसे के बाद पुलिस ने बयान जारी करते हुए बताया है कि इस दौरान एक नागरिक भी घायल हुआ है। बताते चलें कि इस द्विवार्षिक एयरशो एयरो इंडिया-2019′ का आयोजन 20 से 24 फरवरी तक बेंगलुरु में हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः जोधपुर में मिग-27 फाइटर प्लेन क्रैश, पायलट सुरक्षित   

कहा जाता है कि पहले इस बार का एयरशो बेंगलुरु की बजाय उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित किया जा रहा था लेकिन कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की आपत्ति के बाद इसका आयोजन बेंगलुरु में ही किया गया है। वहीं एयर शो को लेकर काफी तेजी से तैयारियां चल रही हैं। सबसे खास बात यह है कि इस एयर शो में राफेल विमान का भी प्रदर्शन होना है।