Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में ठंड के चलते 1 से 8 तक के स्कूलों में दो दिन छुट्टी

Two days off due to cold in schools 1 to 8 in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः गुरुवार शाम से मौसम के अचानक करवट बदलने और मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ (बांदा) की ओर से स्कूलों में अवकाश की मांग की गई। इस संबंध में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ द्वारा बेसिक शिक्षा अधिकारी को 3 और 4 जनवरी को छुट्टी की मांग को लेकर एक पत्र सौंपा गया। इसपर बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से अवकाश का आश्वासन देते हुए जिलाधिकारी हीरा लाल से निर्देश प्राप्त करने की बात कही।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने बीएस ने सौंपा ज्ञापन

देर शाम छुट्टी के आदेश जारी हो गए। प्रशासन ने 3 और 4 जनवरी के लिए छुट्टी के आदेश जारी कर दिए हैं। इन दो दिनों तक स्कूल बंद रहेंगे।

Bsa leave order in school in Banda

भीषण शीत लहर में जिला प्रशासन का फैसला

शाम को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की मांग पर विचार करते हुए जिलाधिकारी हीरालाल ने शीतलहर को लेकर 3 और 4 जनवरी को अवकाश की घोषणा कर दी गई। बताया जाता है कि अब बांदा में कक्षा-1 से 8 तक के बच्चों की 3 और 4 जनवरी को छुट्टी रहेगी। इसे लेकर शिक्षिकों ने भी संतोष जताया है। बताते चलें कि इन दिनों मौसम में जबरदस्त ठंड है। बांदा समेत आसपास के जिलों में पारा लुढ़कर 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है। ऐसे में स्कूलों में बच्चों और शिक्षकों दोनों को ही समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ेंः बांदाः स्पोर्ट्स स्टेडियम में हुए क्रिकेट टूर्नामेंट में हुई कांटे की टक्कर

ये भी पढ़ेंः स्कूल में पहली कक्षा की छात्रा की हार्ट अटैक से मौत