Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में कोरोना वायरस के 6 पाॅजिटिव मरीज मिले, दो अफगानी शामिल

Six positive patients of corona virus found in Kanpur
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, कानपुरः कानपुर में शुक्रवार दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के तब्लीगी जमात से लौटे 6 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। खास बात यह है कि इनमें दो विदेशी हैं जो अफगानिस्तान के हैं। आज सुबह लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की जांच रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ। इसके साथ ही जिला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग तक के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

आज आई है जांच रिपोर्ट, मच गया हड़कंप

मामले में सीएमओ डा अशोक शुक्ला ने सभी संक्रमित लोगों को नारायणा से हैलट के कोविड-19 वार्ड में शिफ्ट करने के आदेश दिए। बताते चलें कि इससे पहले कानपुर में एनआरआइ सिटी में अमेरिका से लौटे बुजुर्ग में कोरोना वायरस पाॅजिटिव मिला था।

दिल्ली निजामुद्दीन मरकज से लौटे थे सभी

बताते दें कि दो दिन से पुलिस दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से देशभर में फैले इन जमातियों को ढूंढ रही थी। चौंकाने वाली बात यह है कि इनमें से किसी ने खुद सामने आकर प्रशासन को सूचना नहीं दी, बल्कि पुलिस ने ही इनका पता लगाकर पकड़ा। इनको हैलट के कोविड-19 वार्ड व उर्सला के आइसोलेशन वार्ड में रखा था। इनमें सात विदेशी हैं जो ईरान तथा अफगानिस्तान व इंग्लैंड से भारत आए।

ये भी पढ़ेंः सीतापुर में टूरिस्ट बीजा पर धर्म प्रचार कर रहे 10 बांग्लादेशियों पर मुकदमा

शुक्रवार सुबह 11 लोगों की जांच रिपोर्ट आई तो उसमें 8 जमाती कोरोना वायरस से पाॅजिटिव पाए गए। अभी पांच संदिग्धों की जांच रिपोर्ट लंबित है जो देर शाम तक आएगी। संक्रमित लोगों की पहचान नौसारी गुजरात के मोहम्मद हामिद (57), दिल्ली का नसीम (27), इस्लामुद्दीन (53) तथा रोफ मियां (50) व अफगानिस्तान के महमूद व अब्दुल रहीम के रूप में हुई है।

क्या कहते हैं अधिकारी

मामले में कानपुर के सीएमओ डाक्टर अशोक शुक्ला ने बताया है कि लखनऊ के केजीएमयू से आज सुबह 11 संदिग्ध लोगों की जांच रिपोर्ट सामने आई है। इनमें से 6 जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं, बाकी पांच की रिपोर्ट निगेटिव है। उन्होंने कहा कि हैलट में गुरुवार को एक महिला की मौत हो गई थी। उसकी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।

ये भी पढ़ेंः Corona Virus-तब्लीगी जमात में थे लखनऊ-सीतापुर-बिजनौर समेत इन 19 जिलों के लोग..

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः बांदा में पहला कोरोना पाॅजीटिव केस मिला, दिल्ली मरकज से लौटा था शहर