Thursday, May 16सही समय पर सच्ची खबर...

हद हो गई : बांदा में लाखों की ठगी मामले में पुलिस अबतक खाली हाथ, महिला कारोबारी से..

woman-businessman-cheated-of-rs-44-lakh-insurance-agent-transferred-money-to-his-account-in-banda
सीमा नंदा।

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा में महिला कारोबारी से एक बैंक में बैठने वाले बीमा एजेंट ने बीती 3 अक्टूबर को 44 लाख की ठगी की थी। लगभग 15 दिन बाद भी इस मामले में पुलिस अबतक खाली हाथ है। कहा जा सकता है कि पुलिस ठग से कोसों दूर है, जबकि किसने ठगी की और कहां पर की, यह पूरी पिक्चर साफ है। तब भी पुलिस का किसी नतीजे पर न पहुंचना तमाम तरह के सवाल उठा रहा है। महिला अपराध के प्रति पुलिस की संवेदनशीलता और सक्रियता को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

यह है पूरा मामला

शहर के महेश्वरी देवी मंदिर के पास रहने वाली सीमा नंदा महिला कारोबारी हैं। उनकी बैग और शूटकेस की दुकान माहेश्वरी देवी चौराहे पर है। बाबू लाल चौराहे के पास स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा में उनका खाता है। उनका कहना है कि बैंक में एक बीमा एजेंट से

Police still empty handed in case of fraud of Rs 44 lakh from female businessman in Banda

उनकी मुलाकात हुई थी जिसका नाम विकास चौरसिया था। बीमा कराने के नाम पर उसने महिला कारोबारी सीमा से कुछ कागजात लिए। फिर उनकी दुकान पर पहुंचकर उनके फोन में एक लिंक मंगाया। उनका फोन कुछ सेकेंड के लिए लिया।

मिनटों में खाते से ट्रांसफर किए 44 लाख

इसके बाद उसने कुछ एक्टिवेट कर मिनटों में महिला कारोबारी के खाते से 44 लाख की रकम अपने खाते में ट्रांसफर कर ली। फिर वहां से निकल गया। बाद में मोबाइल पर महिला कारोबारी के पास रुपए ट्रांसफर होने का मैसेज आया तब उनको खुद के साथ ठगी का पता चला। हालांकि, यह ठगी बिना किसी बैंक कर्मचारी या अधिकारी की मिलीभगत से संभव नहीं है। हालांकि, बैक के लोग अब मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं।

बांदा में भाभी की हरकतों से तंग देवर ने दी जान, तांत्रिक समेत दो के खिलाफ FIR..

महिला कारोबारी का कहना है कि रुपए ट्रांसफर होने के बाद जब उन्होंने ठगी करने वाले एजेंट विकास चौरसिया को फोन किया तो उसने 11 लाख रुपए वापस भी कर दिए। इसके बाद उसने फोन बंद कर लिया। फिर तब से वह फरार है।

FIR के बाद पुलिस किसी नतीजे पर नहीं

पीड़िता सीमा का कहना है कि पुलिस ने अबतक एफआईआर के बाद दोबारा संपर्क नहीं किया है। इसलिए वह तनाव में है। उनकी समझ में नहीं आ रहा कि उनकी जीवनभर की कमाई कैसे वापस मिलेगी। ठगी की इस घटना ने वाकई लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

कोतवाली प्रभारी ने कहा, कार्रवाई जारी

हालांकि, कोतवाली प्रभारी अनूप दुबे का कहना है कि मामले में कार्रवाई की जा रही है। दोषी को जल्द ही गिरफ्तार करके महिला कारोबारी के रुपए की बरामदगी कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि सर्विलांस के जरिए मामले में कार्रवाई की जा रही है। दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें : ‘जिसे हिंदू कहा जा रहा, असल में ‘ब्राह्मण धर्म’,’ ‘जिन्ना नहीं हिंदू महासभा की वजह से बंटवारा..’स्वामी प्रसाद मौर्य का एक और विवादित बयान