Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा की बड़ी खबरः हार्पर क्लब पर पुलिस का छापा, जुआरियों की थी सूचना

Police raid Banda's Harper Club action on news of gambling

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर के प्रतिष्ठित कहे जाने वाले हार्पर क्लब पर मंगलवार को पुलिस ने जुआ होने की सूचना पर छापा मारा। बताते हैं कि पुलिस को कई बार इसकी सूचना मिली थी। आज पुलिस अधिकारी के निर्देश पर पुलिस ने सख्त एक्शन लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस को देखकर कई जुआरी क्लब की दीवार कूदकर पीछे से भाग निकले। सूत्र तो यहां तक बता रहे हैं कि दीवार कूदकर भागते समय इनमें से एक की टांग भी टूट गई है। वहीं अन्य भागने वालों में भी शहर के कुछ कथित प्रतिष्ठित लोग शामिल थे। इस पूरी घटना ने लोगों को शर्मसार कर दिया है। घटनाक्रम शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

गेट पर था ताला, दीवार कूदकर घुसी पुलिस

बताते चलें कि पप्लू खेले जाने को लेकर बदनाम हो रहे हार्पर क्लब को लेकर पुलिस को पहले भी शिकायतें मिलती रही हैं। आज एक अधिवक्ता द्वारा पुलिस उच्चाधिकारी से शिकायत की गई। इसके बाद पुलिस अधिकारी के सख्त रवैये पर कोतवाली पुलिस एक्शन में आई।

ये भी पढ़ेंः ‘समरनीति न्यूज’ आफिस में DIG दीपक कुमार अतिथि बने 

आज दोपहर करीब साढ़े 3 बजे चौकी इंचार्ज जब पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे तो देखा कि गेट पर ताला लगा था, लेकिन अंदर हलचल की आहट लगी। पुलिस फोर्स दीवार कूदकर अंदर दाखिल हुआ। कोतवाली प्रभारी दिनेश सिंह का कहना है कि जब पुलिस वहां पहुंची तो वहां सिर्फ दो लोग बैठे मिले। पुलिस ने कहा कि जुआ खेलते लोग तो नहीं मिल सके। लेकिन पुलिस ने लाॅकडाउन के बावजूद लोगों की वहां मौजूदगी की बात से इंकार भी नहीं किया है। पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है।

कोतवाली प्रभारी ने कहा, दो लोग बैठे मिले

सूत्रों का कहना है कि पुलिस के पहुंचने की भनक लगते ही कुछ लोग दीवार कूदकर भाग गए। चौंकाने वाली बात यह है कि क्लब के बाहर गेट पर जिलाधिकारी बांदा का लाॅकडाउन का नोटिस लगा है कि क्लब बंद है। इसके बावजूद लोग कैसे क्लब के भीतर दाखिल हो गए। बहरहाल, पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।

ये भी पढ़ेंः ‘समरनीति न्यूज’ के कार्यालय पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दी बधाई

हालांकि, पूर्व में इस क्लब ने बांदा जिले को की खेल प्रतिभाए भी दी हैं। कई बच्चों में निशानेबाजी की प्रतिभा को निखारा ही नहीं, उनको स्टेट और राष्ट्रीय स्तर पर भी पहुंचाया है। हालांकि, समय के साथ-साथ अब यह अपनी प्रतिष्ठा खोता जा रहा है। लोगों का कहना है कि हार्पर क्लब में होने वाले कार्यक्रमों में प्रशासनिक अधिकारियों का आना-जाना रहता है। इसी बात का फायदा कुछ लोग गलत फायदा उठाते हैं। कुछ लोग तो यहां तक कह रहे हैं कि अब यह क्लब जुआरियों और शराबखोरी का अड्डा बनाता जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः ‘समरनीति न्यूज’ खबर का असर, संत तुलसी पब्लिक स्कूल पर छापा, BSA बोले, करेंगे सख्त कार्रवाई