Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

पीएम नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में, अटल जी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

pm modi came lucknow today
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

समरनीति न्यूज, लखनऊः पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर यानि आज लखनऊ में रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी लोकभवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर राजधानी में काफी व्यापक स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। एक ओर जहां सुरक्षा इंतजाम काफी बड़े स्तर पर किए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कार्यक्रम को भी भव्य बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर फोर्स

बताते चलें कि तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 3 बजे लखनऊ पहुंचेंगे और कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाम 4 बजे वापस दिल्ली लौट जाएंगे। प्रधानमंत्री के एक घंटे के कार्यक्रम के लिए सुरक्षा के काफी व्यापक इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात किया गया है। एसपीजी ने एक दिन पहले ही राजधानी में डेरा डाल दिया था। स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ एसपीजी पहले ही सुरक्षा को लेकर मुस्तैद हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में गरजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विपक्ष पर तगड़ा हमला

पीएम मोदी इस दौरान एवं भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की कांस्य धातु से निर्मित 25 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे। बताते हैं कि इस प्रतिमा को योगी आदित्यनाथ की सरकार ने जयपुर (राजस्थान) में विशेषतौर पर बनवाया है। बताते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी प्रतिमा के अनावरण के अलावा इसी मौके पर अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे।

पीएम का 25 मिनट संबोधन का भी कार्यक्रम

तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर करीब 3 बजे पहुंचेंगे। वहां से हेलिकॉप्टर से ला मार्टिनियर स्कूल के मैदान में पहुंचेंगे। वहां से उनका काफिला लोकभवन के लिए रवाना होगा। वहां राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहेंगी। प्रधानमंत्री का 25 मिनट का संबोधन का कार्यक्रम भी है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मिनट गंगा की गोद में रहे