Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बंगाल में मूर्ति पर गरमाई सियासत, मोदी ने कहा- टीएमसी के गुंडों ने तोड़ी मूर्ति, बड़ी लगवाएंगे हम..

पीएम नरेंद्र मोदी।

समरनीति न्यूज, डेस्कः पश्चिम बंगाल में ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति पर सियासत चरम पर है। ममता बनर्जी लगातार बीजेपी को चुनौती दे रही हैं। टीएमसी ने बंगाल में ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति तोडऩे को बंगाल की अस्मिता से जोड़ दिया है। फिलहाल इस सियासत के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने वादा किया कि जिस जगह पर टीएमसी वालों ने मूर्ति तोड़ी है वहां पर ईश्वरचंद विद्यासागर की एक बड़ी प्रतिमा लगवाएंगे।मालूम हो कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हंगामा हुआ था, जिसमें कलकत्ता यूनिवर्सिटी के पास ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया था।

आक्रामक मुद्रा में है टीएमसी भी  

इस पर ममता बनर्जी हमलावर थीं, तो वहीं अब जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही सामने आए। उत्तर प्रदेश के मऊ में गुरुवार को पीएम मोदी ने मूर्ति लगवाने का ऐलान किया। रैली में उन्होंने कहा, ‘हमने अमित शाह के रोड शो में टीएमसी के गुंडों की गुंडागर्दी देखी, उन्होंने ही ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया, लेकिन हम वादा करते हैं कि हम विद्यासागर जी के विजन को आगे बढ़ाएंगे और उसी जगह पर एक विशाल प्रतिमा लगवाएंगे।

ये भी पढ़ेंः बंगाल में बवाल पर बोले अमित शाह, सीआरपीएफ न होती तो बचकर न निकल पाता

ईश्वरचंद विद्यासागर के मुद्दे पर टीएमसी आक्रामक रुख अपना रही थी। ममता बनर्जी समेत टीएमसी के कई बड़े नेताओं ने ट्विटर और फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल फोटो में ईश्वरचंद विद्यासागर की तस्वीर लगाई थी। ममता बनर्जी की अगुवाई में टीएमसी इस मुद्दे को बंगाली अस्मिता से जोड़ रही थी, जिसपर बीजेपी बैकफुट पर आ सकती थी।