Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में ‘नो स्कूल-नो फीस’ नारे के साथ अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

Parents perform in Banda with 'No School - No Fee' slogan

समरनीति न्यूज, बांदाः निजी स्कूल संचालकों द्वारा फीस वसूली किए जाने पर अभिभावकों ने भी मोर्चा खोल दिया है। लॉकडाउन अवधि की ट्यूशन फीस समेत अन्य फीस मांगे जाने को लेकर विभिन्न स्कूलों के अभिभावकों ने एकजुट होकर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। ‘नो स्कूल-नो फीस’ के नारों के साथ अभिभावकों ने प्रशासन के जरिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर फीस वसूली पर कड़ाई से रोक के साथ गाइड लाइन जारी करने की मांग की। अभिभावक संघ अध्यक्ष अमित सेठ ‘भोलू’ की अगुवाई में सोमवार को तमाम अभिभावकों ने एकजुट होकर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष ‘नो स्कूल-नो फीस’ स्लोगन लिखी तख्तियां हाथों में लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। निजी स्कूल संचालकों की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों ने नारे लगाए। बाद में प्रशासन के जरिए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।

निजी स्कूल संचालकों के खिलाफ अभिभावकों ने खोला मोर्चा

इसमें अभिभावकों ने कहा कि 21 मार्च से जारी लॉकडाउन के कारण जिले के सभी निजी स्कूल अब तक बंद हैं। उन्होंने कहा कि निजी स्कूल में पढ़ने वाले अधिकतर छात्र-छात्राओं के अभिभावक छोटे-छोटे व्यवसाय, मजदूर वर्ग, निजी कंपनी के कर्मचारी व अधिवक्त शामिल हैं। विगत तीन माह से सभी वर्ग का काम बंद हैं। इन सभी वस्तुस्थिति की जानकारी निजी स्कूलों को हैं। अभिभावकों ने कहा कि बावजूद स्कूल प्रबंधन तीन महीने की टयूशन फीस मांग रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः ‘समरनीति न्यूज’ खबर का असर, संत तुलसी पब्लिक स्कूल पर छापा, BSA बोले, करेंगे सख्त कार्रवाई

ट्यूशन फीस के अलावा स्मार्ट क्लास फीस, टेक्निकल फीस, इलेक्ट्रीकल फीस आदि को इसमें शामिल कर दिया गया है। बताया कि केंद्र और प्रदेश सरकार की सख्त रोक के बाद भी ज्यादातर निजी स्कूल संचालक अभिभावकों पर फीस जमा करने का दबाव बना रहे हैं। अभिभावकों ने प्रदेश सरकार से इस बारे में गाइड लाइन जारी करने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में, अमित सेठ भोलू, राजकुमार राज, पीयूष गुप्ता, पूर्व सभासद, अभिषेक खंचू, मयंक ओमर सर्राफ, नईम नेता, रामजी गुप्ता, आरिफ, कामरान शरीफ, मोहम्मद यार खां, सुरेश गुप्ता कान्हा और संजय निगम अकेला समेत तमाम अभिभावक शामिल रहे।

ये भी पढ़ेंः पत्नी ने बिस्तर पर संबंध बनाने से इंकार किया तो पति ने मार डाला