Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर जेल से रिहा हुआ पाकिस्तानी वकास, अब होगा उसके साथ ऐसा..

सांकेेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, कानपुरः बीते 10 साल से जेल में सजा काट रहा पाकिस्तानी वकास अहमद उर्फ महमूद को आज मंगलवार को रिहा कर दिया गया। सजा पूरी होने पर रिहा हुए वकास को अब LIU यानि लोकल इंटेलीजेंस यूनिट उसे दिल्ली पहुंचाएगी। इसके बाद उसे डिटेंशन सेल में रखा जाएगा। वहां से वकास की पाकिस्तानी नागरिक्ता का सत्यापन कराने के बाद उसे पाकिस्तान भेजा जाएगा।

कारोबारी की बेटी से झूठ बोलकर कर ली थी शादी

बताते चलें कि वर्ष 2005 में वकास कानपुर में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को देखने आया था। इसके बाद उसने शहर के होटल से अपना वीजा और दूसरे दस्तावेज चोरी होने की बात कही। फिर भारत में भागकर लापता हो गया। इसके बाद मुंबई भाग गया और वहां मूल रूप से औरैया के रहने वाले एक कारोबारी की बेटी से झूठी पहचान से शादी कर ली।

ये भी पढ़ेंः 14 साल से उम्रकैद काट रहे कानपुर के कैदी पर फतेहगढ़ जेल में हमला, कन्नौज में तोड़ा दम

हांलाकि बाद में जब उसकी पत्नी को पता चला कि वह पाकिस्तान फ्राड आदमी है तो उसने उससे ताल्लुक पूरी तरह से खत्म कर लिए। इसके बाद कानपुर की बिठूर पुलिस ने 27 मई 2009 को उसे गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया था। उसके खिलाफ 14 विदेशी अधिनियम एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। उधर, मामले में एलआईयू सीओ विजय त्रिपाठी ने कहा कि बिठूर पुलिस ने वकास को गिरफ्तार किया था। अब उसकी जांच पूरी हो चुकी है उसे दिल्ली भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः पुलवामा अटैकः जयपुर जेल में पाकिस्तानी जासूस को कैदियों ने पीट-पीटकर मार डाला