Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

15 अगस्त को लांच होगी मोब लिंचिंग पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म ‘द ब्रदरहुड’

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः मोब लिंचिंग प्रकरणों और सांप्रदायिकता एकता की घटनाओं को एक साथ जोड़कर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म “द ब्रदरहुड” 15 अगस्त को देश में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज होने जा रही है। इससे पहले 10 और 11 अगस्त को टीवी नेटवर्क टाटा स्काई पर भी फ़िल्म के चार स्पेशल प्री-व्यू हो रहे हैं।

बताया जा रहा है कि यह डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म दिल्ली के नजदीक दादरी के बिसाहड़ा गांव में 28 सितंबर 2015 की रात अखलाक नामक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। उसपर ग्रामीणों को गाय की हत्या करने और मांस का सेवन करने का शक था। फ़िल्म का निर्माण व निर्देशन वरिष्ठ पत्रकार पंकज पाराशर ने किया है। उन्होंने बताया है कि फ़िल्म को भारतीय सेंसर अपीलेट ट्रिब्यूनल ने पास कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर सनी लियोनी ये किसके लिए मांग रही हैं मदद, कौन है ये

दरअसल, फ़िल्म को भारतीय सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया था। पाराशर का कहना है कि फ़िल्म यह बताती है कि जिन इलाकों में ऐसी घटनाएं हो रही हैं वहां हिन्दू और मुसलमानों के बीच घनिष्ठ रिश्ते रहे हैं। पाराशर दावा कर रहे हैं कि दोनों समुदायों के लोग एक-दूसरे के बिना कोई रीति-रिवाज पूरे नहीं करते हैं। पाराशर ने यही विषयवस्तु अपनी फिल्म में भी दिखाने की कोशिश की है। उनका कहना है कि यह सब डॉक्यूमेंट्री की विषय वस्तु है।

ये भी पढ़ेंः Fitness और Beauty में बालीबुड Actress को पीछे छोड़ती यह Punjabi बाला Khushi Gadhvi