Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

मौसम विभागः यूपी-बिहार में अगले दो दिन कहर बरपाएगी बारिश, अफसरों की छुट्टियां रद्द

Meteorological Department forecasts heavy rainfall in next two days in UP and Bihar
यूपी बलिया जेल में जलभराव।

समरनीति न्यूज, डेस्कः पुराने रिकार्ड तोड़ते हुए यूपी और बिहार में सितंबर खत्म होने के बाद भी बरसात जारी है। यूपी के बुंदेलखंड समेत कई जिलों में बरसात की फुहार रुक-रुककर गिर रही है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ घंटों में बरसात अभी और कहर बरपा सकती है। बताते चलें कि बीते कुछ दिनों से यूपी और बिहार के कुछ हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन पूरी तरह से ठप हो गया है।

बारिश के चलते यूपी में अफसरों की छुट्टी रद्द

Meteorological Department forecasts heavy rainfall in next two days in UP and Bihar
पटना में जलभराव के बीच सुरक्षित स्थान को जाता परिवार।

मौसम विभाग ने रविवार को कहा था कि आने वाले दो से तीन यूपी के साथ ही बिहार के लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इन दौरान बारिश और कहर बरपा सकती है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरसात के चलते सभी उच्चाधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी है तो पटना में बिहार के मुख्यमंत्री जहां बारिश से उपजे हालात पर उच्चस्तर की बैठक कर रहे हैं।

balliya jail flood water
बिहार में जलभराव के बीच जेसीबी से जाते लोग।

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन दोनों राज्यों में तेज बारिश का अनुमान लगाया है। बताते चलें कि हर साल भारत में मानसून 1 जून को शुरू होता है और फिर 30 सितंबर तक पूरी तरह समाप्त हो जाता है लेकिन इस बार हालात बिल्कुल अलग हैं। सितंबर के आखिर तक बारिश होती रही और अब 1 अक्टूबर को भी कुछ जगहों पर बारिश जारी है। यूपी में हालात ऐसे हैं कि अस्पताल से लेकर जेल तक जलमग्न हैं।

बलिया जेल में पानी ही पानी, बंदी शिफ्ट

balliya jail flood water
यूपी की बलिया जेल में जलभराव के बीच पुलिसकर्मी।

यूपी में तेज बरसात से हालात इतने बिगड़ गए हैं कि बलिया जेल जलमग्न हो गई है। इससे जेल में बंद 850 बंदियों की जान पर बन आई। आनन-फानन में इनको आसपास की सुरक्षित जेलों में शिफ्ट किया गया है। बलिया जिले के जिलाधिकारी भवानी सिंह ने बताया कि जेल की सभी बैरकों में पानी भर गया है। जेल से 450 कैदियों को आजमगढ़ जेल शिफ्ट किया जा रहा है। बाकी बंदियों को मऊ-अंबेडकर नगर जिलों की जेल में भेजे जाने की तैयारी है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में बारिश के जलभराव में डूबकर वृद्ध ज्योतिषाचार्य की मौत

ये भी पढ़ेंः मौसम विभाग अलर्टः यूपी में इन 16 जिलों में तेजी पकड़ेगी बरसात