Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा शहर में भीषण अग्निकांड, टायर के गोदाम में आग से लाखों का नुकसान, दीवारें चटकीं

fire in Banda city
बांदा के छोटी बाजार इलाके में आग लगने के बाद मौके पर खड़ी भीड़।

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर के छोटी बाजार में साइकिल कारोबारी के घर में बने टायर गोदाम में अचानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि किसी को संभलने का मौका नहीं मिला। आग इतनी भीषण थी गोदाम की दिवारें और छत भी आग से चटक सी गई हैं। उधर, लोगों का कहना है कि सूचना देने के बावजूद फायरब्रिगेड की गाड़ियां करीब डेढ़ घंटे की देरी से मौके पर पहुंची और तब आग पर काबू पाया जा सका। इसे लेकर लोगों में नाराजगी भी है।

साइकिल कारोबारी ने घर के दूसरे हिस्से में बना रखा था गोदाम  

बताया जाता है कि शहर के छोटी बाजार निवासी अरविंद कुमार ओमर की चौक बाजार में साइकिल की दुकान है। अरविंद ने अपने घर के दूसरे हिस्से में टायर और ट्यूब का गोदाम बना रखा है। शनिवार दोपहर करीब 2 बजे शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी से गोदाम में रखे टायर-ट्यूब ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग तेजी से फैल गई। गोदाम से धुआं उठते देख लोगों को इसकी जानकारी हुई।

ये भी पढ़ेंः ‘टिकट नहीं तो दल नहीं’ की राजनीति में माहिर ‘बीड़ी किंग’ श्यामाचरण के पास न उपलब्धियां- न जनाधार, मात्र गठबंधन ही सहारा

घर की महिलाओं में भी दहशत फैल गई। आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी तेजी से फैली कि सभी बचाव कार्य बेकार गए। बाद में दुकानदार अरविंद ने फायरब्रिगेड को सूचना देने के साथ ही आग पर काबू पाने के लिए प्रयास किए। बताते हैं कि सूचना के डेढ़ घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी लेकर अग्निशमन विभाग के लोग मौके पर पहुंचे। आसपास के लोगों की मदद से अग्निशमन विभाग के लोगों ने आग पर काबू पाया। साइकिल कारोबारी ने बताया है कि शुक्रवार रात कानपुर से टायर-ट्यूब की खेप आई थी। कहा कि इस वक्त पूरा गोदाम माल से भरा था। कारोबारी की माने तो अग्निकांड में लगभग 6-7 लाख का नुकसान हुआ है। उधर, अग्निशमन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः बांदा में छेड़छाड़ से तंग आकर छात्रा ने खुद को जिंदा जलाया..मौत