Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

दिवाली की खुशियों में मातमः आग में जलकर मां समेत दो मासूम भाइयों की मौत, तीसरे की हालत गंभीर

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, संतकबीरनगरः संत कबीरनगर जिले के एक गांव में दिवाली की खुशियों को ग्रहण लग गया। वहां शार्टसर्किट से लगी आग में जलकर एक 10 साल के बच्चे की मौत हो गई। जबकि उसे बचाने की कोशिश कर रही उसकी और दो भाई बुरी तरह से झुलस गए। गंभीर रूप से झुलसे हुए तीनों लोगों को जिला अस्पताल से मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया है। वहां मां और दूसरे भाई की भी मौत हो गई। हांलाकि कुछ लोग घटना का कारण शार्ट सर्किट बता रहे हैं जबकि कुछ लोगों का कहना है कि घटना का सही कारण संदिग्ध लग रहा है।

दिवाली की खुशियां मातम में बदलीं 

बताया जाता है कि कांटे पुलिस चौकी क्षेत्र के गांव काठगंगा में शिवश्याम शर्मा का परिवार रहता है। बीती रात उनकी पत्नी रेनू (38)  रात लगभग 10 बजे खाना बना रही थीं। इस दौरान उनका बेटा अमन (10) घर के  दूसरे कमरे में सो रहा था। बताते हैं कि तभी अज्ञात कारणों से उस घर के उस कमरे में आग लग गई।

ये भी पढ़ेंः बांदा में पति ने पत्नी और तीन माह के मासूम बेटे की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या की

जबतक परिवार के लोगों का ध्यान उस ओर गया, आग की लपटे काफी तेज हो गई थीं। अमन की मां मां रेनू और दोनों मासूम भाइयों आयुष (6) तथा अनमोल (12) उसे बचाने में जुटच गए। बचाने की कोशिश में ये तीनों में बुरी तरह से झुलस गए।

तीनों मेडिकल कालेज रेफर  

बाद में गांव के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाने की कोशिश की। आग को काफी मशक्कत के बाद बुझा लिया गया। घटना की सूचना पाकर एएसपी असित कुमार श्रीवास्तव, सीओ सदर रमेश कुमार व इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने झुलसे हुए मां और दोनों बेटों को जिला अस्पताल भिजवाया। वहां अमन को डाक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। जबकि बाकी तीनों गंभीर रूप से झुलसे लोगों को गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। वहां पहुंचकर रेनु और एक दूसरे बेटे की भी मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है।