Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

राजधानी एक्सप्रेस में नेपाली दंपति के 10 लाख के जेबर और नगदी चोरी

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, कानपुरः राजधानी जैसी देश की सबसे वीवीआईपी ट्रेन में भी अब यात्री और उनका सामान सुरक्षित नहीं बचा है। शुक्रवार को राजधानी के सुरक्षित एसी कोच में सफर कर रहे एक नेपाली दंपति के लाखों रुपए के जेवर चोरी हो गए। राजधानी एक्सप्रेस जैसी वीवीआईपी गाड़ी के एसी कोच में चोरी की इस घटना ने कानपुर सेंट्रल से लेकर दिल्ली तक अधिकारियों की नींद उड़ा दी है।

देश की सबसे वीवीआईपी ट्रेन में चोरी से अधिकारियों के होश उड़े 

दिल्ली में पीड़ित दंपति ने मामले में चोरी की एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। मामला कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से जुड़ा होने के कारण मुकदमे को यहां ट्रासफर कर दिया गया है। बताया जाता है कि नेपाल के मंगलभवन भट्टपुर झापा निवासी हुलास चंद्र सरिया अपनी पत्नी ललिता देवी के साथ 12423 डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली जा रहे थे।

ये भी पढ़ेंः शताब्दी एक्स. के आगे आईं गायें, ड्राइवर की सूझबूझ से टला हादसा

इसी दौरान वे दोनों पति-पत्नी ए-2 कोच में सीट नंबर 33 व 34 पर सवार थे। इन लोगों को जलपाईगुड़ी से नई दिल्ली के लिए यात्रा करना था। रात को खाना खाकर दोनों सो गए। सुबह ललिता देवी ने कानपुर से ट्रेन चलते ही देखा तो उनका पर्स गायब था। पर्स में 5050 यूएस डालर, दो हार, एक चेन, छह अंगूठी, दो चूड़ियां और चेन का लाकेट लगभग 210 ग्राम का रखा था।

ये भी पढ़ेंः गंगा-काबेरी एक्स. में डकैतीः लाखों की लूटपाट, विरोध पर यात्रियों पर चाकूओं से हमला, 3 गंभीर

पीड़ित महिला का कहना है कि ये सभी जेवर सोने का था। पीड़ित दंपति ने इसकी जानकारी रेलवे स्काट तो दी। राजधानी में चोरी की घटना से हड़कंप मच गया। जीआरपी को नई दिल्ली में पीड़ित दंपति ने तहरीर दी। वहीं कानपुर सेंट्रल स्टेशन के जीआरपी प्रभारी राम मोहन राय का कहना है कि घटना की जानकारी नहीं है। मुकदमे की विवेचना मिलने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवी की जाएगी।