Friday, May 10सही समय पर सच्ची खबर...

..अब बढ़ते क्राइम के बीच अपराधियों का आसान शिकार बनेगी खुद पुलिस !

समरनीति न्यूज, कानपुरः साउथ सिटी में बढ़ते क्राइम के बीच अब पुलिस भी अपराधियों के हाथों लूट और चेन स्नेचिंग जैसी वारदातों का शिकार बनेगी। जी हां, चौंकिये मत। पुलिस खुद अपराधियों का आसान शिकार बनेगी, ताकि जनता को राहत मिल सके। घबराइये नहीं, ऐसा पुलिस उन अपराधियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाने को करेगी जिन्होंने बीते कई महीनों से पुलिस की नाक में दम कर रखा है। साउथ सिटी इलाके में चेन स्नेचिंग, मोबाइल और नगदी लूट जैसी घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि जनता इससे बुरी तरह से परेशान है और पुलिस भी।

बदनाम इलाकों में पुलिस सादे कपड़ों में चैन और मोबाइल हाथ में लेकर धूमती आएगी नजर, ताकि लुटेरे जाल में फंसे  

साउथ सिटी में बढ़ी लुटेरों की धमाचौकड़ी को रोकने लिए अब पुलिस खुद उनके लिए शिकार बनेगी। एसपी साउथ ने सभी थाना पुलिस को लुटेरों को पकडऩे के लिए ट्रैप तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत पुलिसकर्मी खुद आसान शिकार बनकर एटीएम और मुख्य चौराहों पर गले में चेन तो कभी हाथों में मोबाइल लेकर घूमते नजर आएंगे। ताकि अपराधियों को आसानी से अपने जाल में फंसाया जा सके।

सोची-समझी प्लानिंग के तहत काम कर रही है पुलिस, जल्द ही चेन स्नेचिंग और दूसरी लूट की घटनाओं पर लगेगी रोक 

दरअसल, साउथ सिटी में एटीएम पर हेल्प के बहाने कार्ड बदलने वाला गिरोह, चेन व मोबाइल लूट करने वाला गिरोह सक्रिय है। इन पर काबू पाने के लिए एसपी साउथ रवीना त्यागी ने सभी थानाध्यक्षों को ट्रैप बिछाने का निर्देश दिए हैं। इसके तहत पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में आम आदमी की तरह रोजाना क्षेत्र के दो संदिग्ध एटीएम पर पहुंच कर अनभिज्ञ बनने की एक्टिंग करेंगे। इस बीच अगर किसी लुटेरे या टप्पेबाज ने हेल्प के बहाने उन्हें गच्चा देने का प्रयास किया तो उसे वहीं दबोच लिया जाएगा।

जरूर पढ़ेंः बुंदेलखंडः बांदा में इलाज के नाम पर बर्बरता की भेंट चढ़ गया दुर्लभ प्रजाति का हिरन, मौत

इसी तरह उन्हें लूट के लिए बदनाम प्वाइंट्स पर हाथ में मोबाइल और गले में चेन पहनकर लुटेरों के लिए जाल बिछाएंगे। इस ट्रैप की रिपोर्ट हर शाम सभी थानाध्यक्षों को वाट्सअप पर भेजनी होगी। इस बारे में एसपी साउथ रवीना त्‍यागी का कहना है कि लुटेरों को पकडऩे के लिए ट्रैप बिछाने के निर्देश दिए गए हैं। लुटेरे अपनी आदत से बाज नहीं आएंगे और पुलिस के इस ट्रैप में फसेंगे। इसके लिए पुलिस कर्मचारियों को खास दिशा निर्देश दिए गए हैं।