Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर के नौबस्ता से इंजीनियर का कार समेत अपहरण, फतेहपुर से मांगी गई फिरौती

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, कानपुर/डेस्कः शहर के श्यामनगर में रहने वाले एक सिविल इंजीनियर के अपहरण का मामला सामने आया है। इस इंजीनियर का उसकी कार समेत अपरहण किया गया है। वहीं परिवार के लोगों ने बिंदकी पुलिस को मामले की जानकारी दी है। दूसरी ओर कानपुर पुलिस का कहना है कि अबतक कोई तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलते ही कार्रवाई की जाएगी। उधर, बेटे के अपहरण से परिवार बेहाल है। बताया जाता है कि फतेहपुर जिले की बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के शहबाजपुर गांव के रहने वाले सत्यनारायण गुप्ता के बेटे शिवम गुप्ता (35) लखनऊ स्थित एलएंडटी (लार्सन एंड टुब्रो) कंपनी में इंजीनियर हैं।

कानपुर के श्यामनगर से कार समेत अपहरण  

बताते हैं कि वह इस वक्त कानपुर के श्यामनगर इलाके में रहता है और मंगलवार रात कानपुर के नौबस्ता क्षेत्र से कुछ लोगों ने उसका कार समेत अपहरण कर लिया है। इंजीनियर के पिता का कहना है कि बेटे के अपहरण की जानकारी उनको खुद अपहरणकर्ताओं ने फोन करके दी। कहा कि अपहरणकर्ताओं ने बुधवार सुबह 7 बजे बिंदगी के खजुहा में मिलने की बात कहते हुए फिरौती की रकम 10.50 लाख रुपए लेकर आने को कहा। इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने फोन बंदकर लिया। पीड़ित सत्यनारायण ने कहा कि छोटे बेटे को लेकर वह बाइक से खजुहा पहुंचे, लेकिन वहां कोई नहीं मिला।

ये भी पढ़ेंः सुल्तानपुर में 50 लाख के लिए व्यवसाई के दो मासूम बच्चों का अपहरण, एक की बेरहमी से हत्या कर दूसरे को किया अधमरा

इसके बाद 10 बजे करीब दोबारा अपहरणकर्ताओं ने फोन किया और शाम 4 बजे बिंदकी फिरौती की रकम लेकर आने को कहा। कहा कि शाम 6 बजे तक पिता-पुत्र आंबेडकर चौराहे पर रहे, लेकिन कोई नहीं मिला। बाद में पिता को शिवराजपुर-चिल्ला वाले मार्ग पर भवानीपुर गांव के पास बेटे की कार दिखी। रोकने पर तीन लोग उतरे और फिरौती के पैसे मांगे। पैसे न मिलने पर अपहरणकर्ता उनको धक्का देकर दोबारा कार में अपह्रत को लेकर फरार हो गए। पिता-पुत्र ने बाइक से जोनिहां तक उनका पीछा भी किया, लेकिन कोई नहीं मिला।

बिंदकी पुलिस ने की घेराबंदी, मिली नाकामी   

इसके बाद दोनों ने पुलिस चौकी पर सूचना दी। इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार ने चारों ओर से सड़क पर नाकेबंदी कराते हुए घेराबंदी कराई, लेकिन अपहरणकर्ताओं और कार का कहीं कुछ पता नहीं चला। मामले में बिंदकी सीओ अभिषेक तिवारी का कहना है कि अपहरण कानपुर के नौबस्ता से हुआ है और बिंदकी के आसपास फिरौती मांगे जाने की बात सामने आई है। कहा कि इलाके में संदिग्ध कार और इंजीनियर को देखा गया है। सीओ तिवारी ने कहा है कि परिजनों से मामले में जल्द से जल्द कानपुर में मुकदमा दर्ज कराने को कहा है। कहा कि फतेहपुर पुलिस भी उचित कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर देहात में पकड़ा गया फर्जी IPS अफसर, खुद को बताता था एनआईए अधिकारी