Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

पत्नी की प्रताड़ना से तंग सिपाही ने नौकरी से दिया इस्तीफा

समरनीति न्यूज, झांसीः अभी ज्यादा दिन नहीं बीते हैं जब कानपुर में एसपी पूर्वी के पद पर तैनात रहे आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास ने सल्फास खाकर जान दे दी थी। इससे पहले एटीएस के एडिश्नल एसपी राजेश साहनी ने भी खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। इन दोनों मामलों में पारिवारिक कलह और विवाद की बातें सामने आईं थीं।

झांसी के मउरानीपुर का रहने वाला है इस्तीफा देने वाला सिपाही  

पुलिसकर्मी के परिवार में आपसी विवाद और कलह का एक और सनसनीखेज, चौंकाने वाला मामला प्रकाश में आया है। जहां यूपी पुलिस के एक सिपाही ने पत्नी पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए नौकरी से इस्तीफा दे दिया है।

ये भी पढ़ेंः पीएम रिपोर्ट ने घुमा दी वारदात की थ्योरी, हादसा निकला हत्या

सिपाही के इस कदम को लेकर विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं लेकिन उसकी पारिवारिक वजहों को देखते हुए इस्तीफे की प्रति आगे बढ़ा दी गई है। बताया जाता है कि यह इस्तीफा बीती 2 सितंबर को भूपेंद्र नाम के सिपाही द्वारा एसपी झांसी को इस्तीफा दिया जा चुका है।

दरअसल, झांसी के मऊरानीपुर का रहने वाला यह ट्रेनी सिपाही भूपेंद्र वर्तमान में गोरखपुर ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा है। भूपेंद्र का कहना है कि वह पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर ऐसा कदम उठा रहा है।

ये भी पढ़ेंः समरनीति न्यूज अपडेटः जहर खाने के कारण सुबह से वेंटिलेटर पर आईपीएस सुरेंद्र दास, पारिवारिक कलह बनी वजह

उधर, एसएसपी विनोद कुमार सिंह को दिए त्यागपत्र में भी इस सिपाही ने अपनी पत्नी पर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि एसएसपी ने सिपाही का त्यागपत्र आगे भेज दिया है।

मामले में एसएसपी विनोद सिंह का कहना है कि उक्त सिपाही ने बीती 2 सितंबर को अपना त्यागपत्र दिया था। आज फिर उसी बाबत जानकारी करने आया था। उन्होंने बताया है कि सिपाही अब त्यागपत्र न देते हुए अपना नामिनी पत्नी की जगह भाई को बनाने की बात कह रहा है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में नकली एसपी के साथ असली सिपाही गिरफ्तार, पिस्टल, 23 कारतूस और इनोवा गाड़ी बरामद

एसएसपी ने कहा कि ट्रेनिंग सेंटर गोरखपुर के अधिकारियों को पत्र लिखा गया है क्योंकि इस वक्त यह सिपाही ट्रेनिंग सेंटर से अनुपस्थित चल रहा है। एसएसपी श्री सिंह ने कहा है कि सिपाही के पिता ने उनसे कहा है कि मानसिक स्थिति ठीक न होने के कारण सिपाही ऐसा कर रहा है। उन्होंने कहा कि सभी बातों को ध्यान में रखते हुए उचित कार्यवाही की जा रही है।