Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

जबलपुरः 6वीं प्रशिक्षण वाहिनी, विसबल में शहीदों को याद कर दी गई श्रद्धांजलि

जबलपुर में 6वीं प्रशिक्षण बटालियन में आयोजित कार्यक्रम में शहीदों को श्रद्धांजलि देते आईपीएस राजा बाबू सिंह।

समरनीति न्यूज, डेस्कः छठी प्रशिक्षण बटालियन जबलपुर में आज ‘पुलिस शहीद दिवस’ की स्मृति और विगत वर्ष के शहीदों के सम्मान में शहीद दिवस परेड का आयोजन हुआ। परेड का आयोजन के श्री राजेश चावला अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक होमगार्ड के मुख्य आतिथ्य में शहीदों कों श्रद्धांजलि दी गई।

मौजूदा अफसरों के साथ शामिल हुए सेवानिवृत्त अधिकारी भी 

इस मौके पर पुलिस महानिरीक्षक जबलपुर अनंत कुमार सिंह, पुलिस महानिरीक्षक विसबल जबलपुर राजाबाबू सिंह, उप पुलिस महानिरीक्षक महिला अपराध आर.के. अरूसिया, उप पुलिस महानिरीक्षक जबलपुर बी.एस. चौहान की उपस्थिति में हुआ।

ये भी पढ़ेंः पोस्टमार्टम रिपोर्टः स्वभाविक मौत नहीं, बल्कि हत्या है सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की मौत 

इनके साथ सेनानी छठी वाहिनी ललित शाक्यवार, पुलिस अधीक्षक जबलपुर अमित सिंह मौजूद रहे। आयोजन में वाहिनी और जबलपुर के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और लगभग 50 से अधिक सेवानिवृत्त अधिकारी भी शामिल हुए।

शहीद दिवस के इतिहास पर प्रकाश  डाला 

वाहिनी परिसर में नवनिर्मित अमर जवान शहीद स्मारक पर सेनानी ललित शाक्यवार द्वारा विगत वर्ष में शहीद हुए पुलिस बल और केंद्रीय सशत्र पुलिस बल के 410 शहीदों के नामों का वाचन किया गया। साथ ही पुलिस शहीद दिवस के इतिहास और वर्तमान प्रासंगिकता पर भी प्रकाश डाला।

ये भी पढ़ेंः .. तो क्या गुनाह था इस बेटी का, ठीक से आंख भी न खोल सकी और पिता ने ले डाली जान 

वाचन के उपरांत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा अमर जवान शहीद स्मारक पर सम्मान स्वरूप रीथ चढ़ाई। परेड में छठी वाहिनी, पीटीएस की एक एक टोली तथा जिला बल और होमगार्ड की एक एक टोली शामिल हुई। शहीद दिवस परेड का नेतृत्व छठी वाहिनी के निरीक्षक विक्रम सिंह द्वारा किया गया।