Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

चित्रकूटः 50000 का इनामी डकैत पंजाबी उर्फ जंगलिया मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार 

समरनीति न्यूज, बांदाः चित्रकूट पुलिस ने आज कामयाबी हासिल करते हुए 50 हजार के इनामी डकैत पंजाबी उर्फ जंगलिया को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि उसने कई घंटे की मुठभेड़ के बाद इस इनामी बदमाश को पकड़ा है। यह बदमाश यूपी और एमपी दो राज्यों की पुलिस के लिए सिरदर्द बने बबुली कौल गिरोह का सदस्य है। इसलिए पंजाबी की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता है।

डकैत पंजाबी उर्फ जंगलिया के पास से मिले हथियारों के साथ पुलिस टीम।

मानिकपुर थाना प्रभारी व प्रभारी निरीक्षक मारकुण्डी प्रभारी को सूचना मिली थी कि कल्याणपुर करौंहा के जंगल में डकैत बबुली कोल का गैंग मौजूद है। इसके बाद पुलिस तुरंत ही हरकत में आ गई। पुलिस अधीक्षक चित्रकूट मनोज झा के निर्देशन में पुलिस डकैतों को पकड़ने के लिए निकल पड़ी।

पकड़ा गया 50 हजार का ईनामी डकैत पंजाबी उर्फ जंगलिया।

दोनों थानों की टीमें कल्याणपुर के जंगल में डकैतों की धरपकड़ के लिए वहां पहुंची। पुलिस ने वहां कांबिंग की। बताते हैं कि पुलिस ने घेराबंदी की रणनीति अपनाते हुए बहिलपुरवा पुलिस और एंटी डकैती टीम को भी दूसरी ओर से जंगल के उस हिस्से पर घेराबंदी को लगा दिया। इसी दौरान वहां डैकतों और पुलिस का आमना-सामना हो गया। करीब डेढ़ घंटे तक दोनों और से गोलियां चलीं।

मुठभेड़ के दौरान पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ डकैत बबुली कौल।

मुठभेड़ में ईनामी डकैत बबुली कौल तो भाग निकला। लेकिन उसका साथी जंगलिया उर्फ पंजाबी पकड़ा गया। पुलिस ने उसके पास से 315 बोर की रायफल और कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस को मौके से कुछ और भी हथियार मिले हैं। गिरफ्तार करने वाली टीम में मुख्य रूप से मानिकपुर थाने के प्रभारी केशव प्रसाद दुबे व मारकुंडी के इंस्पेक्टर रामेन्द्र तिवारी आदि शामिल रहे।

ये भी पढ़ेंः डकैत बबुली कौल के चंगुल से निकला अपह्रत, पुलिस बोली दवाब में छोड़ा, चर्चा फिरौती की रकम देकर छूटा