Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में मोहल्ले वालों ने लेखपाल को बंधक बनाकर असलाहधारी दबंगों को खदेड़ा, जमीन पर कब्जे का मामला

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर की एक खाली पड़ी कीमती जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने पहुंचे दबंगों को आज मुंह की खानी पड़ी। इतना ही नहीं उनके साथ जमीन पर कब्जा कराने पहुंचे लेखपाल को भी मोहल्ले के लोगों ने अच्छा सबक सिखाया। लोगों ने एकजुट होकर असलहाधारी दबंगों को वहां से खदेड़ दिया। वहीं लेखपाल को पकड़कर बंधक बना लिया। सूत्रों का कहना है कि लेखपाल की धुनाई भी की गई। बाद में उसे पकड़कर मोहल्ले के दर्जनों लोग डीएम के पास ले गए।

जमीन पर कब्जा करने गए थे दबंग, लेखपाल भी था साथ 

वहां डीएम के न मिलने पर लेखपाल लेकर सभी लोग तहसीलदार के पास पहुंचे। तहसीलदार एके निगम ने लोगों का गुस्सा देखते हुए किसी तरह उनको शांत किया। तहसीलदार ने लोगों को भरोसा दिलाया कि वह लेखपाल के खिलाफ जांच कराएंगे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में धूमधाम से शुरू हुआ कालिंजर महोत्सव, भगवान नीलकंठ के पूजन-दर्शन को उमड़ी हजारों की भीड़

साथ ही जमीन पर कब्जा करने पहुंचे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करेंगे। इसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ। बताया जाता है कि शनिवार दुपहर शहर के मेडीखाना मोहल्ले में एक दर्जन असलाहधारी लोग एक खाली पड़ी जमीन पर कब्जा करने पहुंचे। उनके साथ लेखपाल भी मौजूद था। ये लोग वहां रहने वाले सुरेश विश्वकर्मा के खाली प्लाट पर कब्जा करने लगे।

लेखपाल को पकड़कर डीएम के पास पहुंचे लोग 

बात इतनी ही नहीं थी बल्कि दबंगों ने वहां बने आशा देवी पत्नी तुलसीदास , राजा बेटी पत्नी काले के मकानों को भी जेसीबी मशीनों से गिराने की कार्रवाई शुरू कर दी। लोगों ने जब उनका विरोध किया तो असलहे तानकर धमकियां देने लगे। लोगों ने हिम्मत दिखाई। एकजुट होकर लोग दबंगों के विरोध पर उतर आए और उनको खदेड़ना शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ेंः महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, आ रहीं हैं उनके लिए खास ‘रानी लक्ष्मीबाई’ महिला स्पेशल बसें

लोगों के विरोध को देखते हुए दबंगों की हिम्मत साथ छोड़ गई और वे जेसीबी मशीन लेकर भागने लगे। बाद में मोहल्ले वालों ने लेखपाल को दबोच लिया। बताते हैं कि उसे पकड़कर हल्की-फुल्की धुनाई की। बाद में उसे लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे।

तहसीलदार ने कार्रवाई का आश्वासन देकर किया शांत 

वहां जिलाधिकारी के न मिलने पर लेखपाल को लेकर तहसीलदार के सामने पहुंचे। वहां तहसीलदार एके निगम ने लोगों को दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर शांत किया। साथ ही लेखपाल के खिलाफ भी जांच की बात कही है। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि आरोपी उनकी जमीनों पर कब्जा करना चाहते हैं। कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन करेंगे।