Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

तीसरे दिन रामकथा सुनने को खुरहंड में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले के खुरहंड में चल रही रामकथा के तीसरे दिन भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का तांता लगा। शुक्रवार को कथा वाचक एवं तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य से कथा सुनने को बड़ी संख्या में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। इस दौरान कथा वाचक रामभद्राचार्य ने कहा कि जो राम का भक्त नहीं है, वह कदापि मेरा नहीं हो सकता।

तीन दिन से चल रही खुरहंड में रामकथा 

उन्होंने कहा कि भगवान की महिमा को सुनकर सभी को ईश्वर का चिंतन करना चाहिए। साथ ही भगवान के दर्शन की अभिलाषा रखनी चाहिए। कथा वाचक ने कहा कि रामकथा सुनकर अंदर जो भाव प्रकट होते हैं और जो आंसू निकलते हैं। उनस व्यक्ति के सारे पाप स्वतः धुल जाते हैं। उन्होंने कहा कि सभी घरों में रामायण होनी चाहिए। क्योंकि इसी से हिंदू धर्म आगे बढ़ेंगा।

ये भी पढ़ेंः अगर मामला कोर्ट में है तो राममंदिर का नाम चुनावों में न ले भाजपा, वरना अध्यादेश लाकर बनाए मंदिर

तीसरे दिन कथावाचक ने रामजन्म का भी विस्तृत वर्णन किया और इस दौरान कीर्तन-भजन भी खूब गूंजा। कथा की शुरुआत में मेजबान विधायक प्रकाश द्विवेदी और उनकी पत्नी सरिता द्विवेदी ने जगद्गुरु की चरण पादुकाओं का पूजन करके उनका आशीर्वाद भी लिया। इस अवसर पर बल्लभकुंज से आए संत समाज के मंसाराम महाराज, शिवराम शरण, कमलेश नामदेव, भूषण शरण, बल्लू शरण, रमाकांत, भागवत कथा वाचक माधुरी पाठक आदि मौजूद रहे।