Sunday, May 12सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी बोर्ड में 10वीं और 12वीं के टॅापर गौतम और तनु के अपने-अपने सपने..

इंटरमीडिएट टॅापर तनु गौतम।

समरनीति न्यूज, डेस्कः यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॅापर बागपत की तनु तोमर डाक्टर बनना चाहती हैं। तनु ने अपना लक्ष्य एमबीबीएस को बनाया है। उनकी मेहनत इसी दिशा में चल रही है। उनका कहना है कि डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहती हैं। तनु के पिता चौधरी हरेंद्र सिंह एक किसान हैं जो कि बागपत के पुट्टी गांव में खेती करते हैं। बताया जाता है कि तनु तोमर ने 10वीं की पढ़ाई सीबीएसई बोर्ड से पास करने के बाद श्रीराम कॉलेज, बड़ौत में 11वीं और 12वीं की परीक्षा पास की थी।

शुरू से ही पढ़ाई के लिए गंभीर रही है तनु  

परिवार वालों का कहना है कि तनु शुरू से ही अपनी पढ़ाई को लेकर गंभीर रही है। 12वीं की परीक्षा में तनु को बायोलॉजी में सबसे ज्यादा अंक मिले थे। तनु का कहना है कि मेहनत और लगन से सबकुछ कहा जा सकता है। तनु की इस सफलता को लेकर उसके परिवार व रिश्तेदारों में खुशी का माहौल है।

ये भी पढ़ेंः बोर्ड रिजल्टः हाईस्कूल में कानपुर के गौतम रघुवंशी, इंटर में बागपत की तनु तोमर टॅापर

इसी तरह यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश के टॉपर गौतम रघुवंशी ने इस सफलता के लिए शिक्षकों और माता-पिता के सहयोग को श्रेय दिया।गौतम का कहना है कि उनपर अंकों का कोई दवाब नहीं था, बस कुछ अच्छा करना था।

यूपी बोर्ड में 10वीं के टॅापर गौतम रघुवंशी।

गौतम ने हासिल किए 600 में 583 अंक 

इस होनहार छात्र का कहना है कि सत्र शुरू होने के पहले दिन से मेहनत शुरू की और आखिरकार परीक्षा में इसका फायदा भी मिला। पहला स्थान पाने वाले गौतम रघुवंशी ने कानपुर के ओंकारेश्वर सरस्वती विद्या निकेतन (जवाहर नगर) में 10वीं की पढ़ाई की है। गौतम ने 600 में 583 अंक हासिल करके पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया। कानपुर के विजयनगर में रहने वाले गौतम का सपना आइआइटी से इंजीनियर बनने का है। गौतम के पिता केडीए में लिपिक के पद पर कार्यरत हैं। उनका नाम धीरज कुमार है। पिता का कहना है कि बेटे की सफलता पर उन्हें गर्व है।

ये भी पढ़ेंः सीबीएसई 10वीं रिजल्टः तीन छात्राओं व एक छात्र समेत चार टापर