Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

माया ने कहा- अगणी जाति के मोदी ने खुद अपनी जाति को पिछड़ी में कराया था दर्ज, चुनाव में CBI बनी तोता

बसपा सुप्रीमो मायावती।

समरनीति न्यूज, पॅालिटिकल डेस्कः चौथे चरण के ठीक पहले बसपा सुप्रीमो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। बीते दिनों प्रधानमंत्री द्वारा कहा गया था कि वह पिछड़ी जाति से आते हैं इसलिए उनको गालियां दी जा रही हैं, इसके बाद पीएम ने खुद को अति पिछड़ी जाति का भी बताया था। इसी का जवाब देते हुए मायावती ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी पिछड़ी नहीं, बल्कि अगड़ी जाति से आते थे। माया ने कहा कि गुजरात में अपनी सरकार आने का बाद पीएम मोदी ने खुद की जाति को पिछड़ी जाति में शामिल करवा लिया था।

पीएम मोदी ने लगाया था खुद को नीच कहने का आरोप  

यह बातें माया ने बीती देर शाम एक प्रेसकांफ्रेंस में कहीं। बताते चलें कि पीएम मोदी ने मायावती पर खुद को नीच कहने का आरोप लगाया था। इसपर पलटवार कर रहीं मायावती ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी को कभी नीच नहीं कहा है बल्कि पूरे सम्मान से सामान्य जाति का मानती हैं। बताते चलें कि मैनपुर में मायावती ने एक रैली में भी कहा था कि मुलायम सिंह यादव असली पिछड़ी जाति के नेता हैं जबकि नरेंद्र मोदी फर्जी तौर पर पिछड़ी जाति के बन गए हैं।

ये भी पढ़ेंः जांच में खुलासा, बुलंदशहर हिंसा से पहले बजरंग दल संयोजक और आरोपियों में हुई थी बातचीत

इसके बाद कन्नौज में पीएम मोदी ने जब शनिवार को अपनी रैली में खुद की जाति को लेकर गठबंधन पर हमला बोला तो जवाब में मायावती ने प्रेसकांफ्रेंस की। इस दौरान मायावती ने साफतौर पर कहा है कि नरेंद्र मोदी अगड़ी जाति से आते हैं और गुजरात में जब इनकी सरकार थी तो अपनी जाति को पिछड़ी जाति की सूची में शामिल कराया था। माया ने कहा कि मोदी दलित विरोधी हैं और ऊना कांड और रोहित वेमुला कांड इसके गवाह हैं। मायावती ने मंडल कमीशन का जिक्र करते हुए कहा कि मंडल कमीशन का विरोध बीजेपी ने किया और आरक्षण विरोधी इनके साथ में हैं।

आरोप, सीबीआई का फिर तोते जैसे हो रहा है इस्तेमाल  

मायावती ने कहा कि चुनावों के दौरान किसी पार्टी ने सरकारी जांच एजेंसियों का इस्तेमाल नहीं किया, लेकिन पहली बार अब भाजपा सरकार सीबीआई और आईबी का इस्तेमाल कर रही है। कहा कि चीनी मिल विक्रय मामले में इतने सालों सरकार उनके खिलाफ सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है। माया ने कहा कि चीनी मिल बेचने का फैसला कैबिनेट का था, उनका नहीं था। कहा कि सीबीआई एक बार फिर तोते की तरह इस्तेमाल हो रही है। माया ने कहा कि मोदी सरकार अब सीबीआई का इस्तेमाल हथकंडे की तरह कर रही है।

ये भी पढ़ेंः हमीरपुर-जालौन में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया वादों के साथ गठबंधन पर प्रहार