Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

हमीरपुर में चार दिन बाद भी तेंदुए का पता नहीं लगा पाई टीम, दहशत से घरों में दुबके हैं ग्रामीण

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदा/हमीरपुरः 60 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी बुंदेलखंड के हमीरपुर जिले में आदमखोर तेंदुए का कुछ पता नहीं चला है। सर्च आपरेशन में उसकी तलाश में जुटी टीम तेंदुए के पद चिन्हों के सहारे उसकी तलाश कर रही है। साथ ही ग्रामीणों को सावधान रहने के लिए अलर्ट कर रही है। इस तेंदुएं को पकड़ने लिए तीन जिलों के वनकर्मी और प्रशासनिक टीमें जुटी हैं लेकिन 60 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं मिला है।

60 घंटे से तलाश कर रही हैं पांच टीमें  

बताते चलें कि बुंदेलखंड के हमीरपुर जिले के मौदहा थाना क्षेत्र में फत्तेहपुरवा गांव के बाहर किसानों पर एक आदमखोर तेंदुए ने हमला कर दिया था। तेंदुए के हमले में 7 ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई थी। जिला प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए वन विभाग की टीम गठित करके तेंदुआ को पकड़ने के लिए लगा दिया था।

ये भी पढ़ेंः सीतापुर में 7 महीने बाद पिंजरे में फंसा तेंदुआ, डरे-सहमे लोगों ने ली राहत की सांस

तेंदुआ का बुधवार तक कुछ पता नहीं है। वहीं प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए हमीरपुर के अलावा झांसी और कानपुर के वनविभाग की टीमों को भी तेंदुए को पकड़ने के लिए लगा दिया था लेकिन गुरूवार तक इन टीमों को कोई सफलता नहीं मिली है।

प्रशासन की सलाह, अकेले न निकलें ग्रामीण  

टीम रात-दिन काम कर रही है। पिंजरा भी लगाया गया है ताकि तेंदुआ उसमें शिकार पकड़ने के लालच में आकर फंस जाए। हांलाकि अभी इस काम में भी सफलता नहीं मिली है। टीमें अपने स्तर से लगातार कोशिश कर रही हैं।

ये भी पढ़ेंः नादान मुहब्बत की प्रेम परीक्षा, नदी में कूदी नाबालिग तो प्रेमी खिसका

बताया जाता है कि इस समय तेंदुआ मौदहा कोतवली के इमलिया, न्यूरिया और कमरिया गांवो के जंगल की तरफ है। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे लोग पूरी तरह से अलर्ट रहें। इस वक्त 5 टीमें तेंदुए को पकड़ने में लगी हैं। वहीं लोगों से अपील की गई है कि वे अकेले कहीं न जाएं। समूह में ही बाहर निकलें।