Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

पीएम से लेकर राहुल, ममता-माया और अखिलेश भी दुखी, सीएम पर्रिकर का अंतिम संस्कार शाम 5 बजे

मनोहर पर्रिकर। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, नेशनल डेस्कः देश के पहले आईआईटियन पूर्व रक्षामंत्री एवं गोवा के मौजूदा सीएम मनोहर पर्रिकर को आज अंतिम विदाई दी जाएगी। सादगी की जीती-जागती मिसाल रहे पर्रिकर के निधन से पूरा देश सदमे में है। उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, ममता बनर्जी, मायावती और अखिलेश यादव समेत कई नेताओं ने दुख जताया है। वहीं गोवा सरकार ने 18 से 24 मार्च तक 7 दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। इस दौरान पूरे प्रदेश में राष्ट्रध्वज आधा झुका रहेगा।

मनोहर पर्रिकर। (फाइल फोटो)

शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार 

पार्टी सूत्रों का कहना है कि पूर्व रक्षामंत्री पर्रिकर की अंत्येष्टि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के शामिल हो सकते हैं। सरकार ने सोमवार सुबह 10 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक भी बुलाई है। गोवा के मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार पर्रिकर का पार्थिव शरीर बीजेपी कार्यालय और प्रदेश के कला-संस्कृति केंद्र में सुबह व दोपहर के वक्त रखा जाएगा, ताकि लोग अपने प्रिय नेता के अंतिम दर्शन कर सकें।

साथ ही उनको श्रद्धांजलि भी दे सकें। इसके बाद पर्रिकर के पार्थिव शरीर को अंत्येष्टि के लिए गोवा खेल प्राधिकरण मैदान ले जाया जाएगा। पर्रिकर के निधन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को राजकीय शोक घोषित किया है। साथ ही राजकीय सम्मान के साथ उनके पार्थिव शरीर की अंत्येष्टि की घोषणा भी की है।

ये भी पढ़ेंः नहीं रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर..